दक्षिण अफ्रीका में अंडर-19 टी-20 विमेंस वर्ल्ड कप का फाइनल मैच आज, क्या शेफाली की कप्तानी में इतिहास रचेगी टीम इंडिया

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
दक्षिण अफ्रीका में अंडर-19 टी-20 विमेंस वर्ल्ड कप का फाइनल मैच आज, क्या शेफाली की कप्तानी में इतिहास रचेगी टीम इंडिया

NEW DELHI.  अंडर-19 टी-20 विमेंस वर्ल्ड कप का फाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच होगा। यह मैच 29 जनवरी, रविवार को दक्षिण अफ्रीका के पोचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में भारतीय समयानुसार शाम 5:15 बजे से शुरू होगा। टीम इंडिया जहां न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंची। वहीं, इंग्लैंड ने रोमांचक सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 3 रन से हराया। भारत और इंग्लैंड ही टूर्नामेंट की टॉप-2 टीमें साबित हुईं। दोनों के खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट में छाए रहे।





दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन





भारत : शेफाली वर्मा (कप्तान), श्वेता सेहरावत, सौम्या तिवारी, ऋचा घोष (विकेटकीपर), गोंगडी त्रिषा, हरिषिता बसु, टिटास साधु, मन्नत कश्यप, अर्चना देवी, पार्शवी चोपड़ा और सोनम यादव।





इंग्लैंड : ग्रेस स्रीवंस (कप्तान), लीबर्टी हीप, निआम हॉलैंड, सेरेन स्मैल (विकेटकीपर), रायना मैकडोनाल्ड-गे, केरिस पावले, एलेक्सा स्टोनहाउस, सोफिया स्मैल, जोसी ग्रोव्स, एली एंडरसन और हनाह बेकर। 





ये खबर भी पढ़ें...











भारतीय महिला टीम का वर्ल्ड कप में प्रदर्शन





मैच खेले: 6





जीते: 5





हारे: 1 





भारत ने सबसे पहले साउथ अफ्रीका को हराया था





भारत ने अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत मेजबान साउथ अफ्रीका को हराकर की थी। टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में 167 रन का टारगेट टीम इंडिया ने 16.3 ओवरों में 3 विकेट पर हासिल कर लिया था। भारत ने फिर यूएई को 122 और स्कॉटलैंड को 83 रन से हराकर पूल-डी में टॉप किया।





अब तक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा इंग्लैंड





इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में अपने सभी छह मैच जीते। टीम ने अपने वॉर्म-अप मुकाबले भी जीते। पूल-बी में टीम ने जिम्बाब्वे, पाकिस्तान और रवांडा को बड़े अंतर से हराया। वहीं, सुपर-6 स्टेज में उन्होंने आयरलैंड और वेस्टइंडीज पर जीत दर्ज की। सेमीफाइनल में उनका सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ।





शेफाली और श्वेता की जोड़ी कर रही है कमाल





भारतीय टीम शेफाली वर्मा की कप्तानी में उतरी है। शेफाली ने उप कप्तान श्वेता सेहरावत के साथ पूरे टूर्नामेंट में अपनी बैटिंग से खूब रन बटोरे। श्वेता ने कई मौकों पर अहम पारियां खेल कर टीम को जीत दिलाई। वहीं, सौम्या तिवारी, ऋचा घोष और गोंगडी त्रिषा भी बैटिंग में भारत की मजबूत कड़ी है।



T-20 Women World Cup Under-19 World Cup final India vs England टी-20 विमेंस वर्ल्ड कप अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल भारत विरुद्ध इंग्लैंड