US ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे लक्ष्य सेन, सिंधु क्वार्टर फाइनल में चीन की गाओ से हारकर बाहर

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
US ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे लक्ष्य सेन, सिंधु क्वार्टर फाइनल में चीन की गाओ से हारकर बाहर

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत के युवा शटलर लक्ष्य सेन US ओपन सुपर-300 बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। वहीं 2 बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें चीन की गाओ ने 22-20, 21-13 से शिकस्त दी। लक्ष्य ने इससे पहले कनाडा ओपन में खिताब जीता था। सिंधु उस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई थीं।





लक्ष्य सेन ने हमवतन शंकर को हराया





क्वार्टर फाइनल में जीत के साथ लक्ष्य सेन सेमीफाइनल में पहुंच गए। लक्ष्य सेन ने 38 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल में हमवतन शंकर मुथुसामी को सीधे गेम में 21-10, 21-17 से हराया। सेमीफाइनल में लक्ष्य सेन की टक्कर वर्ल्ड नंबर-7 चीन के ली शी फेंग से होगी।





लक्ष्य का लगातार दूसरा सेमीफाइनल





लक्ष्य सेन लगातार दूसरी बार किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। इससे पहले उन्होंने कनाडा ओपन 2023 का खिताब जीता था। लक्ष्य ने कनाडा ओपन 2023 फेंग को हराकर जीता था।





ये खबर भी पढ़िए..





भारत के रोहन बोपन्ना विम्बलडन टेनिस में खिताब से एक कदम दूर, डबल्स में ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू के साथ सेमीफाइल में पहुंचे





पीवी सिंधु को चीन की गाओ ने सिंधु को हराया





विमेंस सिंगल्स के भी क्वार्टर फाइनल में चीन की गाओ फांगजिए ने सिंधु को 22-20, 21-13 से हराया। 49 मिनट तक चले मुकाबले में पीवी सिंधु को  हार मिली। सेमीफाइनल में गाओ थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन से भिड़ेंगी। गाओ के साथ सिंधु का ये 5वां मैच था। गाओ ने 4 और सिंधु ने 1 मैच जीता है।



us open Lakshya Sen Lakshya Sen in semi finals PV Sindhu PV Sindhu lost यूएस ओपन लक्ष्य सेन पीवी सिंधु सेमीफाइनल में लक्ष्य सेन पीवी सिंधु हारकर बाहर