वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन, गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में विराट कोहली के घुटने में लगी चोट

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन, गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में विराट कोहली के घुटने में लगी चोट

स्पोर्ट्स डेस्क. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है। आईपीएल में गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान विराट कोहली के घुटने में चोट लगी है। कैच पकड़ने के दौरान विराट के घुटने में चोट लगी। उन्हें परेशानी महसूस हुई और वे ग्राउंड से बाहर चले गए। इसके बाद फील्डिंग के लिए मैदान में नहीं लौटे।





'विराट की चोट ज्यादा गंभीर ना हो'





आरसीबी के मुख्य कोच संजय बांगर ने विराट कोहली के घुटने में लगी चोट की पुष्टि की। इसके साथ ही कहा कि उम्मीद है कि चोट ज्यादा गंभीर ना हो। आरसीबी की टीम गुजरात के खिलाफ 6 विकेट से हारकर प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई।





WTC फाइनल से पहले कई खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर





वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले टीम इंडिया के कई खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर पहले ही बाहर हो चुके  हैं। ऋषभ पंत भी सर्जरी की वजह से आईपीएल और WTC फाइनल से बाहर हैं। विराट के घुटने में लगी चोट के बाद टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है।





WTC फाइनल के लिए ऐसे जाएगी टीम इंडिया





WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया 3 बैच में इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। आईपीएल के लीग मैच खत्म होने के बाद पहला बैच 23 मई को उड़ान भरेगा। दूसरा बैच 23 और 24 मई को पहले 2 प्लेऑफ के बाद जाएगा। बीसीसीआई टीम इंडिया के लिए एक प्रैक्टिस मैच का आयोजन कराने की प्लानिंग कर रही है। WTC फाइनल 7 जून से शुरू होगा।





ड्यूक की जगह कूकाबूरा गेंद से होगा WTC फाइनल





वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ड्यूक की जगह कूकाबूरा गेंद से खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया ने लाल गेंद के ऑस्ट्रेलियन वैरिएंट का इस्तेमाल करने पर सहमति जताई है। ये पहला मौका होगा जब टीम इंडिया इंग्लैंड में ड्यूक गेंद से नहीं खेलेगी। 2021 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच WTC फाइनल ड्यूक गेंद से हुआ था। काउंटी टीमों ने ड्यूक गेंदों की गुणवत्ता की शिकायत की थी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने पुष्टि की है कि आईसीसी ने ड्यूक की जगह कूकाबूरा के इस्तेमाल की अनुमति दे दी है।



virat kohli injured WTC final IPL टीम इंडिया के कई खिलाड़ी चोटिल विराट कोहली के घुटने में लगी चोट आईपीएल विराट कोहली चोटिल Team India many players injured वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल Virat Kohli injured his knee