अब क्या करेगा ऑस्ट्रेलिया ? कंगारू टीम के पांच खिलाड़ी घर लौटे, अभी टेस्ट सीरीज के दो मैच और वनडे सीरीज बाकी

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
अब क्या करेगा ऑस्ट्रेलिया ? कंगारू टीम के पांच खिलाड़ी घर लौटे, अभी टेस्ट सीरीज के दो मैच और वनडे सीरीज बाकी

स्पोर्ट्स डेस्क. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की परेशानियां और बढ़ती जा रही हैं। उनकी टीम के चार-पांच खिलाड़ी मौजूदा सीरीज से बाहर हो रहे हैं। कप्तान पैट कमिंस घरेलू वजह से ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं। हालांकि इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले उनके लौटने की संभावना है। ऐसे हालात में टेस्ट सीरीज में वापसी का मद्दा ऑस्ट्रेलिया कैसे दिखाएगा। इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। यह माना जाने लगा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हथियारा डाल ​दिए हैं। यहां बता दें टीम इंडिया चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले चुकी है।





तेज गेंदबाज हेजलवुड अनफिट होने कारण वापस जाएंगे





अंग्रेजी अखबार द गार्जियन ने रिपोर्ट बताया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड खबरा फिटनेस के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर वे अपनी रिकवरी पर ध्यान देंगे। उनके अतिरिक्त रेनशॉ और एश्टन एगर को भी ऑस्ट्रेलिया भेजा जा सकता है। उनके शेष बचे टेस्ट सीरीज के दो मैचों की प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की संभावना बहुत कम है।





आधी टीम लौट रही ऑस्ट्रेलिया





ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस स्वदेश लौट गए हैं, लेकिन संभावना है कि वे इंदौर टेस्ट से पहले वापस आ सकते हैं। जोश हेजलवुड, मैट रेनशॉ और एश्टन एगर के अलावा डेविड वॉर्नर को लेकर संमस्या बरकरार है। वॉर्नर दिल्ली टेस्ट में घायल हो गए थे। जिसके बाद बीच मैच में ही उन्हें बाहर होना पड़ा था। उनकी जगह एक अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया था।





ये भी पढ़ें...











ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डाले ​हथियार !





कंगारु टीम के स्क्वॉड के करीब पांच खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया लौटने की कतार में हैं। सीरीज़ शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी दम दिखाई थी और भारत में जीत की बात कर रही थी, लेकिन नागपुर और दिल्ली, दो मैच में ही टीम ने हथियार डाल दिए और नागपुर के बाद दिल्ली टेस्ट भी पराजय हाथ लगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने भी माना कि उन्होंने भारत को पढ़ने में गलती कर दी और ऑस्ट्रेलिया टीम पूरी तरह से फ्लॉप हो गई। इंदौर टेस्ट को लेकर मैक्डोनाल्ड ने कहा, कि हमें आगे की रणनीति साफ करनी होगी और उसी के हिसाब से चलना होगा, ताकि हम अपने प्लान पर काम कर सकें। 





भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़







पहला टेस्ट- भारत पारी और 132 रनों से जीता



दूसरा टेस्ट- भारत 6 विकेट से जीता



तीसरा टेस्ट- 1 से 5 मार्च, इंदौर



चौथा टेस्ट- 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद 





ऑस्ट्रेलिया टीम: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मैट कुह्नमैन, मार्नस लैबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस। 



बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पैट कमिंस Australian 5 Players Pat Cummins ऑस्ट्रेलियाई 5 प्लेयर ऑस्ट्रेलिया संकट डेविड वॉर्नर Australia Crisis David Warner Border-Gavaskar Trophy