Advertisment

विजडन ने जडेजा, पंत और बुमराह को दी टेस्ट इलेवन ड्रीम टीम में जगह, 4 देशों का कोई खिलाड़ी नहीं चुना

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
विजडन ने जडेजा, पंत और बुमराह को दी टेस्ट इलेवन ड्रीम टीम में जगह, 4 देशों का कोई खिलाड़ी नहीं चुना

Sports Desk. विजडन ने साल 2021-23 के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ड्रीम टीम जारी की है। विजडन ने इन दो सालों में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के परफॉर्मेंस को इसका आधार बनाया है। इस बार इंडिया के टॉप खिलाड़ियों विराट कोहली, रोहित शर्मा और के एल राहुल को इसमें जगह नहीं मिल पाई है। जबकि रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह को इस टीम में जगह दी गई है। एक्सीडेंट के बाद से चोटिल ऋषभ पंत के लिए यह खबर बेहद उत्साह जनक है। उन्हें टीम में बतौर विकेट कीपर शामिल किया गया है। 





3 देशों के खिलाड़ियों को जगह नहीं





इस ड्रीम टीम में पाकिस्तान, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के किसी भी खिलाड़ी को नहीं चुना गया है। इंडिया के टॉप बैट्समेन रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल भी टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। रोहित ने पूरे सीजन में 10 मैच खेलकर 700 रन बनाए थे। वहीं विराट कोहली ने 16 मैच में 869 रन ठोंके थे। केएल राहुल की बात की जाए तो उन्होंने 11 मैच में 636 रन ही बनाए थे। ​​​​​​​





ऑस्ट्रेलिया से सबसे ज्यादा खिलाडी

Advertisment







ऑस्ट्रेलिया से सबसे ज्यादा खिलाडी लिए गए है। इसमें ओपनर उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, फ़ास्ट बॉलर पैट कमिंस और स्पिनर नाथन लायन शामिल हैं। इसके अलावा श्रीलंका से दो बल्लेबाज, दिमुथ करुणारत्ने और दिनेश चांदीमल को टीम में जगह मिली। साउथ अफ्रीका से कागिसो रबाड़ा और इंग्लैंड से जॉनी बेयरस्टो का नाम टीम में आया।





पाकिस्तान खाली हाथ







पाकिस्तान के कैप्टन बाबर आजम का इस सीजन में प्रदर्शन तो काफी अच्छा रहा। उन्होंने पूरे सीजन में 14 मैच खेले और 1527 रन बनाए। लेकिन उनकी जगह इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के लबुशेन को चुन लिया गया। उन्होनंे 19 मैच में 1509 रन बनाए हैं। 





खेल पत्रिका विजडन समय-समय पर अपनी ड्रीम टीम बनाती है, जिसकी ड्रीम टीम में शामिल होना क्रिकेटर्स के लिए एक उपलब्धि के समान होता है। 



Wisden's Test XI Dream Team Jadeja-Pant and Bumrah got place Rohit-Virat did not get place विजडन की टेस्ट इलेवन ड्रीम टीम जडेजा- पंत और बुमराह को जगह रोहित-विराट को नहीं मिला स्थान
Advertisment