पहलवान बबीता फोगाट को ओवरसाइट कमेटी में किया शामिल, WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप की हो रही जांच

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
पहलवान बबीता फोगाट को ओवरसाइट कमेटी में किया शामिल, WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप की हो रही जांच

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय कुश्ती संघ में चल रहे विवाद में केंद्रीय खेल मंत्रालय ने ओवरसाइट कमेटी में पहलवान बबीता फोगाट को शामिल किया है। ओवरसाइट कमेटी WFI अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोपों की जांच कर रही है। अब कमेटी में 6 सदस्य हो गए हैं।





ओवरसाइट कमेटी के सदस्य







  • एमसी मैरीकॉम



  • योगेश्वर दत्त


  • तृप्ति मुरगुंडे


  • राजगोपालन


  • राधा श्रीमन


  • बबीता फोगाट






  • कमेटी में अपनी पसंद का व्यक्ति चाहते थे पहलवान





    24 जनवरी को WFI प्रेसीडेंट के खिलाफ दिल्ली में पहलवानों ने धरना दिया था। पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने ट्वीट करके ओवरसाइट कमेटी पर आपत्ति जताई थी। पहलवान ओवरसाइट कमेटी में अपनी पसंद के किसी व्यक्ति को शामिल कराना चाहते थे। बबीता फोगाट के कमेटी में शामिल होने से पहलवानों की ये मांग भी पूरी हो गई है।





    पहलवानों ने क्या कहा था ?





    विनेश, बजरंग और साक्षी मलिक ने ट्वीट किया था और लिखा था कि ओवरसाइट कमेटी गठित करने से पहले उनसे राय नहीं ली गई। जबकि ये आश्वासन दिया गया था कि कमेटी बनाने से पहले हमसे परामर्श किया जाएगा। पहलवानों ने पीएम, गृह मंत्री और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को टैग किया था।





    मैरीकॉम कर रही हैं ओवरसाइट कमेटी की अगुवाई





    केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने 20 जनवरी को अपने आवास में पहलवानों के साथ मीटिंग की थी। मीटिंग के बाद अनुराग ठाकुर ने कहा था कि जांच के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी जो 4 हफ्ते में रिपोर्ट देगी। ओवरसाइट कमेटी की जांच पूरी होने तक बृजभूषण शरण सिंह WFI का कोई भी काम नहीं देखेंगे। एमसी मैरीकॉम की अगुवाई में ओवरसाइट कमेटी का गठन किया गया था।





    ये खबर भी पढ़िए..





    तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बनेगी टीम इंडिया, बस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने की देर





    दंगल गर्ल के नाम से मशहूर हैं बबीता फोगाट





    गीता और उनकी बहन बबीता 'फोगाट सिस्टर्स' के नाम से मशहूर हैं। वे दंगल गर्ल के नाम से भी जानी जाती हैं। बबीता फोगाट बीजेपी जॉइन कर चुकी हैं। पहलवानों ने जब WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन किया था तब बबीता फोगाट भी पहुंची थीं। उन्होंने दावा किया था कि केंद्र सरकार इस विवाद को बहुत जल्द सुलझा देगी।



    आरोपों की जांच कर रही कमेटी बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप ओवरसाइट कमेटी में बबीता फोगाट शामिल भारतीय कुश्ती संघ का विवाद committee probing the allegations Brij Bhushan Sharan Singh accused of sexual harassment Babita Phogat included in Oversight Committee Wrestling Federation of India controversy