पहलवानों ने बृजभूषण की नार्को टेस्ट की चुनौती स्वीकारी, बजरंग पूनिया ने कहा- सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो टेस्ट

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
पहलवानों ने बृजभूषण की नार्को टेस्ट की चुनौती स्वीकारी, बजरंग पूनिया ने कहा- सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो टेस्ट

NEW DELHI. पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह की चुनौती को स्वीकार लिया है। ओलंपिक मेडलिस्ट पहलवान बजरंग पूनिया ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर पलटवार किया और कहा कि अगर संघ द्वारा किए गए घोटालों को गिनना हैं तो हम नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं, लेकिन इसे सुप्रीम कोर्ट की निगरनी में कराया जाए। नार्को टेस्ट लाइव हो, ताकि सवाल-जवाबों को पूरा देश सुन सके। साथ ही बजरंग ने कहा कि जिन लड़कियों ने शिकायत की है, वे भी नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं। बजरंग ने इसके साथ ही कोच विनोद तोमर, जितेंद्र और धीरेंद्र का भी नार्को टेस्ट कराने की मांग की है।





बृजभूषण ने फेसबुक पर यह चुनौती दी





publive-image





रविवार (21 मई) को फेसबुक पर अपनी एक फोटो शेयर करते हुए बृजभूषण ने कहा था कि वह नार्को या लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं, लेकिन बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट को भी वही टेस्ट कराना होगा।





बृजभूषण ने लिखा था "मैं अपना नार्को टेस्ट, पॉलिग्राफी टेस्ट या लाइ डिटेक्टर करवाने के लिए तैयार हूं, लेकिन मेरी शर्त है मेरे साथ विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के भी ये टेस्ट होने चाहिए। अगर दोनों पहलवान अपना टेस्ट करवाने के लिए तैयार हैं तो मीडिया को बुलाकर घोषणा करें और मै उनको वचन देता हूं कि मैं भी इसके लिए तैयार हूं... बृजभूषण शरण सिंह सांसद कैसरगंज। मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं और हमेशा कायम रहने का देशवासियों को वादा करता हूं.... रघुकुल रीती सदा चली आयी, प्राण जाये पर वचन न जाई।।....जयश्रीराम"





ये भी पढ़ें...











क्या है मामला?





देश के शीर्ष पहलवानों ने जनवरी 2023 में कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे और उन्हें पद से हटाने की बात कही थी। पहलवानों की मांग पर बृजभूषण के खिलाफ जांच समिति बनाई गई और धरना खत्म हो गया। हालांकि, जांच समिति की रिपोर्ट अप्रैल में आने के बावजूद बृजभूषण पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद पहलवान 23 अप्रैल से फिर से जंतर-मंतर पर धरने पर बैठ गए और बृजभूषण के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बावजदू धरने पर बैठे हैं और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। पहलवानों को खाप और कई राजनीतिक दलों का समर्थन मिल रहा है। वहीं, बृजभूषण सिंह शुरुआत से ही खुद को निर्दोष बता रहे हैं। बृजभूषण के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं और उनके खिलाफ जांच चल रही है। 



भारतीय कुश्ती संघ Wrestling Federation of India Brij Bhushan Sharan Singh बृजभूषण शरण सिंह Wrestlers protest in Delhi Olympic Medalist Bajrang Punia Wrestler Narco Test पहलवानों का दिल्ली में धरना ओलंपिक मेडलिस्ट बजरंग पूनिया पहलवान नार्को टेस्ट