अटेर विधानसभा सीट के किशुपुरा बूथ पर दोबारा मतदान में 46.6% वोटिंग, 17 नवंबर को 89% पड़े थे वोट; सपा प्रत्याशी ने जताया विरोध

author-image
BP Shrivastava
New Update
अटेर विधानसभा सीट के किशुपुरा बूथ पर दोबारा मतदान में 46.6% वोटिंग, 17 नवंबर को 89% पड़े थे वोट; सपा प्रत्याशी ने जताया विरोध

BHIND. भिंड जिले की अटेर विधानसभा क्षेत्र के किशुपुरा मतदान केंद्र ( 71 माध्यमिक शासकीय भवन किशूपुरा) में मंगलवार, 21 नवंबर को पुनर्मतदान हुआ। इसमें आधे से कुछ अधिक यानी 46.6 प्रतिशत मतदान हुआ। इस बूथ पर कुल 1223 वोटर हैं। यहां 17 नवंबर का 89 प्रतिशत वोट पड़े थे।

अटेर में 38 प्रत्याशी मैदान में

जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि वोटिंग शुरू होने से डेढ़ घंटे पहले सुबह 5.30 बजे से मॉकपोल की प्रोसेस हुई। अटेर में बीजेपी ने मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया को मैदान में उतारा है, वहीं कांग्रेस से हेमंत कटारे चुनाव लड़ रहे हैं। यहां कुल 38 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें 30 निर्दलीय प्रत्याशी हैं।

बूथ कैप्चरिंग केस में 4 कर्मचारी सस्पेंड

गौरतलब है कि 17 नवंबर को वोटिंग के दौरान बूथ कैप्चरिंग की शिकायतें मिलीं थीं। बीजेपी और कांग्रेस दोनों प्रमुख दलों ने इसकी शिकायत पीठासीन अधिकारी से की थी। इस मामले में 4 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया और पीठासीन अधिकारी सतीश कुमार की शिकायत पर सतेंद्र भदौरिया और संतोष भदौरिया के अलावा दो अज्ञात लोगों के खिलाफ सुरपुरा थाने में केस किया किया।

सपा प्रत्याशी ने रीपोलिंग को गलत बताया

सपा प्रत्याशी मुन्नासिंह भदौरिया ने रीपोलिंग को गलत बताया है। मीडिया से चर्चा में कहा कि किसी महिला को दिखता नहीं था। उसका वोट डालने पर रीपोलिंग कराई गई है। यह गलत है। मैं हाईकोर्ट जाऊंगा। इससे पहले सुबह साढ़े 11 बजे सपा प्रत्याशी मुन्ना सिंह मतदाताओं की कतार में आगे खड़े हो गए। कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव के आपत्ति करने पर हट गए और कहा कि पोलिंग बूथ तो चेक कर सकते हैं।

इसलिए हुई रीपोलिंग

अटेर विधानसभा में अरविंद सिंह भदौरिया और हेमंत कटारे में सीधा मुकाबला है। ‎‎‎‎‎‎‎‎‎‎‎‎‎‎‎‎‎‎‎‎‎‎‎‎सपा प्रत्याशी मुन्ना सिंह‎ भदौरिया मूलत: किशुपुरा गांव के ही रहने वाले हैं। 17 नवंबर को वोटिंग के बाद सोशल मीडिया पर ‎एक वीडियो वायरल हुआ। इसमें ‎एक व्यक्ति EVM के पास खड़ा‎ हुआ नजर आया था। इसकी जांच ‎के बाद आयोग ने यहां पुनर्मतदान का फैसला लिया था।

बीजेपी ने अफसर और कांग्रेस पर लगाए थे मिलीभगत के आरोप

बीजेपी ने मुख्य चुनाव आयुक्त से अटेर विधानसभा क्षेत्र के 16 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराने की मांग की थी। बीजेपी के प्रतिनिधि मंडल ने शनिवार को मप्र के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भी ज्ञापन दिया था। आरोप लगाया था कि पीठासीन अधिकारियों ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित किया है। कई मतदाताओं को वोट नहीं डालने दिए थे।

बीजेपी ने इन बूथों पर मिलीभगत की शिकायत की थी

बीजेपी ने बूथ क्रमांक 11, 12 खडित, 17, 41 निवारी, 48 बड़पुरा, 49 बड़पुरी, 55, 67, 69, 70, 71 किशूपुरा, 103 मनेपुरा, 169 पीथमपुरा, 170, 171, 211 बीसलपुरा में पदस्थ पीठासीन अधिकारियों और उनके दल द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मिलीभगत कर चुनाव प्रक्रिया प्रभावित करने का आरोप लगाया था।

Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Madhya Pradesh Assembly elections मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव Bhind News Re-polling in Kishupura of Ater Assembly Constituency अटेर विधानसभा क्षेत्र के किशुपुरा में पुनर्मतदान भिंड समाचार