महतारी वंदन योजना के फॉर्म भराने को लेकर बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने, कचरे के ढेर में मिले योजना के फॉर्म

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
महतारी वंदन योजना के फॉर्म भराने को लेकर बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने, कचरे के ढेर में मिले योजना के फॉर्म

RAIPUR. प्रदेश में बीजेपी महतारी वंदन योजना के लिए अभी से फार्म भरवाने के मामले में अब सियासत तेज हो गई है। मंत्री और कांग्रेस नेता मोहम्मद अकबर के बयान और आपत्ति पर बीजेपी नेता केदार गुप्ता का कहना है कि ये कांग्रेस की झल्लाहट है। इस योजना को पूरे छत्तीसगढ़ में बेहतर रेस्पॉन्स मिला है, इसी से कांग्रेस घबराई हुई है। बीजेपी प्रवक्ता केदार गुप्ता का कहना है कि कांग्रेस ने भी बेरोजगारी भत्ता का फार्म भरवाया था, लेकिन युवाओं को बेरोजगारी भत्ता नहीं दे पाई, लेकिन बीजेपी की ओर से मोदी की गारंटी के तौर पर महतारी वंदन योजना लाई गई है। जिसके तहत महिलाओं को 1000 रुपए मिलेगा। 

 योजना छग में संचालित नहीं, फर्जी फॉर्म भरवाए जा रहे

रायपुर के राजीव भवन में शनिवार, 11 नवंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस घोषणा समिति के अध्यक्ष मोहम्मद अकबर ने बीजेपी की महतारी वंदन योजना पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना संचालित नहीं है। योजना के नाम पर फर्जी फॉर्म भरवाया रहा है। बीजेपी जनता को गुमराह करने की कोशिश हो रही है।

बेलतरा विधानसभा में योजना के फॉर्म कचरे में मिले

दूसरी ओर, बिलासपुर से भी एक बड़ा मामला सामने आया है, बताया जा रहा है कि कचरे के ढेर में बीजेपी के महतारी वंदन योजना का पंजीयन फॉर्म मिले हैं, फॉर्म में हितग्राहियों के नाम अंकित हैं। वहीं कई खाली ब्लैंक फॉर्म भी मिले हैं। यह बेलतरा विधानसभा के अवासपारा का मामला है, महिलाओं को योजना का लाभ देने बीजेपी कई जगहों पर फॉर्म का वितरण कर रही है। इसे लेकर कई जगहों पर बीजेपी प्रत्याशियों को चुनाव आयोग द्वारा नोटिस भी जारी किया जा चुका है।

यह आचार संहिता का उल्लघंन है

इस मामले में प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के चलते मतदाताओ्ं को रिझाने बीजेपी महतारी वंदन योजना का फार्म भरवा रही है। बीजेपी ने इसे मोदी की गारंटी कहा है। छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने पात्र महिलाओं के लिए फॉर्म जारी किया है। यह आचार संहिता का उल्लंघन है। मामले को लेकर निर्वाचन आयोग को संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी के वादे से महिलाएं प्रभावित नहीं होगी। हमने सभी वादों में महिलाओं को राहत दी।

Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Mahtari Vandan Yojana महतारी वंदन योजना BJP is getting the forms of Mahtari Vandan Yojana filled Minister Mohammad Akbar forms of Mahtari Vandan Yojana found in garbage बीजेपी भरवा रही महतारी वंदन योजना के फॉर्म मंत्री मोहम्मद अकबर कचरे में मिले महतारी वंदन योजना के फॉर्म