'छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नाम तय, केंद्रीय चुनाव समिति की लगना है मुहर', सीएम भूपेश ने कहा- बीजेपी की सूची पर रमन सिंह की छाप

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
 'छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नाम तय, केंद्रीय चुनाव समिति की लगना है मुहर', सीएम भूपेश ने कहा- बीजेपी की सूची पर रमन सिंह की छाप

 गंगेश द्विवेदी, RAIPUR. मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आचार संहिता लगने की वजह से अब सारी बैठक कांग्रेस कार्यालय में होगीं। सीएम हाउस में अब कोई बैठक नहीं होगी। प्रदेश चुनाव समिति की बैठक को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा, प्रदेश चुनाव समिति की कई बैठक हो चुकी हैं। प्रत्याशियों के नाम लगभग तय हैं। केंद्रीय चुनाव समिति की आगामी बैठक होने वाली है। बैठक में फाइनली प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लग जाएगी। कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची जल्द जारी होगी।

बीजेपी प्रत्याशियों की सूची पर सीएम भूपेश का तंज

सीएम भूपेश ने कहा कि बीजेपी में अभी भी टिकट बंटबारे में रमन सिंह की चल रही है। टिकट वितरण में रमन सिंह की छाप दिखाई पड़ रही है। वहीं ज्यादातर पुराने चेहरे सूची में शामिल हैं। बीजेपी में परिवारवाद दिखाई दे रहा है। आधा दर्जन से ज्यादा परिवार के लोगों को टिकट मिला है। रमन सिंह और उनके भांजे को टिकट दी गई है। जूदेव परिवार के दो लोगों को टिकट दी गई है। स्व. बलिराम कश्यप के परिवार से भी टिकट दी गई है जो परिवारवाद के खिलाफ बोलते थे, वही परिवारवाद को बढ़ावा दे रहे हैं।

कांग्रेस की पहली सूची अब 14 को संभावित

छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची 14 अक्टूबर को जारी कर सकती है। 13 अक्टूबर को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है। जिसके बाद पहली सूची में 40 नाम जारी किए जा सकते हैं। रविवार को ही सीएम हाउस में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक रखी गई थी। CWC की बैठक से पहले हुई कांग्रेस की यह मीटिंग बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इस बैठक के बाद प्रदेश स्तर पर सभी 90 सीटों पर प्रत्याशियों के सिंगल नाम तय कर लिए हैं। इन्हीं नामों पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में अंतिम मुहर लगेगी।

टिकट वितरण से पहले ही राजीव भवन में हंगामा

बीजेपी के बाद अब कांग्रेस में भी टिकट वितरण से पहले कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा है। मंगलवार को राजीव भवन के बाहर सरायपाली से बड़ी संख्या में पहुंचे कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी कि अगर किस्मतलाल नंद को टिकट मिला तो हम सब कार्यकर्ता काम नहीं करेंगे। पार्टी कार्यकर्ता विधायक नंद के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें टिकट नहीं दिए जाने की मांग कर रहे।

 सरायपाली कांग्रेस कमेटी के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष विश्वनाथ नायक ने कहा कि विधायक का व्यवहार बहुत ही खराब रहा है। कार्यकर्ताओं को कभी भी तवज्जो नहीं दी गई है। नगर पालिका सभापति हरदीप सिंह रैना ने कहा कि पार्टी की ओर से किसी को भी टिकट दे दी जाए, लेकिन किस्मत नहीं चलेगा।

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति कांग्रेस के नामों की सूची तय Congress Central Election Committee सीएम भूपेश बघेल CM Bhupesh Baghel Congress's list of names decided Raipur News छत्तीसगढ़ न्यूज रायपुर समाचार Chhattisgarh News