बीजेपी की दूसरी लिस्ट पर कमलनाथ का तंज, बोले- चुनाव नहीं जीत रही तो तथाकथित बड़े नामों पर ही दांव लगा दिया

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
बीजेपी की दूसरी लिस्ट पर कमलनाथ का तंज, बोले- चुनाव नहीं जीत रही तो तथाकथित बड़े नामों पर ही दांव लगा दिया

BHOPAL. पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट में दिग्गजों को शामिल करने पर तंज कसा है। कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी ने अपने सांसदों को विधानसभा का टिकट देकर साबित कर दिया है कि बीजेपी न तो 2023 के विधानसभा चुनाव में जीत रही और न 2024 के लोकसभा चुनाव में। बदनाम हो चुकी पार्टी चुनाव नहीं जीत रही तो फिर क्यों न बड़े नामों पर ही दांव लगाकर देखा जाए।

यहां बता दें, सोमवार ,25 सितंबर की रात बीजेपी ने अपने 39 प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जारी कर दी। जिसमें 7 सांसदों को विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है।

कमलनाथ ने X पोस्ट में यह लिखा

पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने X पोस्ट में लिखा- नाम बड़े दर्शन छोटे। बीजेपी ने मप्र में अपने सांसादों को विधानसभा की टिकट देकर साबित कर दिया है कि बीजेपी न तो 2023 के विधानसभा चुनाव में जीत रही है और न 2024 के लोकसभा चुनाव में। इसका सीधा अर्थ ये हुआ कि वो ये मान चुकी है कि एक पार्टी के रूप में तो वो इतना बदनाम हो चुकी है कि चुनाव नहीं जीत रही है, तो फिर क्यों न तथाकथित बड़े नामों पर ही दांव लगाकर देखा जाए।

डबल इंजन की सरकार डबल हार ही ओर बढ़ रही- कमलनाथ

कमलनाथ ने लिखा- अपने को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहने वाली बीजेपी को जब आज ये दिन देखने पड़ रहे हैं कि उसको लड़वाने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं, तो फिर वोट देने वाले कहां से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी आत्मविश्वास की कमी के संकटकाल से जूझ रही है। अबकी बार बीजेपी अपने सबसे बड़े गढ़ में, सबसे बड़ी हार देखेगी। कमलनाथ ने दावा किया कि कांग्रेस बीजेपी से दोगुनी सीट जीतने जा रही है। बीजेपी की डबल इंजन की सरकार डबल हार की ओर बढ़ रही है।

बीजेपी अब तक कर चुकी 78 प्रत्याशियों को ऐलान

विधानसभा चुनाव नवंबर में होने की संभावना है यानी अब चुनाव में करीब दो महीने ही बाकी हैं। बीजेपी ने अब तक 78 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है, जबकि कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा में फिलहाल पिछड़ी दिखाई दे रही है। उसके प्रत्याशियों की अब तक कोई सूची घोषित नहीं हुई है। बीजेपी ने अपनी दूसरी सूची में चौंकाने वाले चेहरों को मैदान में उतारा है। जिसमें 7 सांसद और उनमें भी नरेंद्र सिंह तोमर समेत तीन केंद्रीय मंत्रियों पर दांव खेला है। जानकार मान रहे हैं कि बीजेपी इस बार के विधानसभा चुनाव में जीत के लिए पूरी तहर किलेबंदी करना चाह रही है। बीजेपी के अब 152 प्रत्याशियों की और घोषणा होना है। बीजेपी की दूसरी सूची को लेकर दोंनों ही दलों में जबर्दस्त चर्चा है।

भोपाल न्यूज विधानसभा चुनाव Bhopal News Assembly Elections Political News कमलनाथ ने कहा बीजेपी नहीं जीत रही चुनाव राजनीतिक समाचार बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी सूची पर कमलनाथ का तंज Kamal Nath said that BJP is not winning the elections Kamal Nath's taunt on the second list of BJP candidates