कमलनाथ ने महिलाओं को लिखा पत्र, कांग्रेस सरकार बनते ही पहला काम नारी सम्मान योजना को लागू करना;1500 रु. महीना, 500 में गैस सिलेंडर

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
कमलनाथ ने महिलाओं को लिखा पत्र, कांग्रेस सरकार बनते ही पहला काम नारी सम्मान योजना को लागू करना;1500 रु. महीना, 500 में गैस सिलेंडर

BHOPAL.मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में आधी आबादी को रिझाने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जहां लाड़ली बहना योजना शुरू की है। वहीं इसी की काट करने के लिए पूर्व सीएम कमलनाथ ने महिलाओं ने नाम पत्र लिखा है। जिसमें कहा कि कांग्रेस सरकार बनते ही सबसे पहले नारी सम्मान योजना लागू करेंगे। 1 जनवरी 2024 को महिलाओं के बैंक अकाउंट में 1500 रुपए पहुंचाए जाएंगे। जिन महिलाओं ने नारी सम्मान योजना के फॉर्म नहीं भी भरे हैं, उन्हें भी कांग्रेस 1 जनवरी से नारी सम्मान का पात्र बनाएगी। साथ ही महिलाओं को 500 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर मिलने लगेगा।

यहां बता दें, सीएम शिवराज सिंह लाड़ली बहना योजना में महिलाओं को 1250 रुपए दे रही ही है और बाद में इसे 3 हजार रुपए करने का वादा कर रही है।

kamal nath latter.jpegपूर्व सीएम कमलनाथ ने नारी सम्मान योजना को लेकर महिलाओं को पत्र लिखा।

कमलनाथ ने पुरानी घोषणाओं का भी किया जिक्र

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने लिखा कि कांग्रेस सरकार मध्य प्रदेश के प्रत्येक घर को 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली और 200 यूनिट तक हाफ कीमत पर बिजली देगी। कमलनाथ ने महिलाओं से आग्रह किया कि वे 3 नवंबर 2023 में उनके साइन (दस्तखत) से जारी पत्र या पत्र की फोटोकॉपी को सुरक्षित रखें, क्योंकि यह सब उनका पत्र नहीं है बल्कि उनकी गारंटी और वचन है।

महिलाओं को लुभाने की कांग्रेस की रणनीति

इससे पहले प्रियंका गांधी ने चुनावी सभा के दौरान ये वादे किए थे और घोषणा की थी कि कांग्रेस की सरकार बनते ही इन योजनाओं को लागू किया जाएगा। अब कमलनाथ ने महिलाओं को संबोधित करते हुए पत्र लिखा है। महिलाओं को साइलेंट वोटर्स माना जाता है और इस वोटर को साधने में बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस भी पूरी ताकत लगा रही है।

कमलनाथ ने महिलाओं को लिखे पत्र में कहा कि यदि किसी वजह महिलाएं कांग्रेस पार्टी का नारी सम्मान योजना का फॉर्म नहीं भर सकी हैं, तो भी कोई बात नहीं। महिलाएं फिर से नियमानुसार इस योजना की भागीदारी बनेगी।

महिलाओं के लिए कांग्रेस ने किए ये वादे

कमलनाथ ने पत्र में लिखा कि यह पत्र उनके हस्ताक्षर से जारी हुआ है। आप इसकी फोटो या फोटो कॉपी या संभाल कर रख लें, यह उनकी गारंटी एवं वचन है। कमलनाथ ने महिलाओं को लिखे पत्र में कहा कि आपको याद ही होगा कि 100 यूनिट बिजली योजना, जो उनकी सरकार ने लागू की थी। वह एक बार फिर से लागू होगी। इसके साथ ही इस बार 200 यूनिट तक की बिजली का बिल आने पर केवल आधा ही भुगतान करना होगा।

उन्होंने पत्र में लिखा कि आपसे निवेदन करना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी की आधिकारिक घोषणा पत्र पर आपके एवं आपके परिवार में बहुत सारी अन्य कल्याणकारी योजनाएं हैं। उन्होंने महिलाओं से अनुरोध किया कि एक बार हमारा घोषणा पत्र जरूर देखें।



Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Madhya Pradesh Assembly elections मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव Kamal Nath wrote a letter to women Nari Samman Yojana Madhya Pradesh Congress Committee कमलनाथ ने महिलाओं को लिखा पत्र नारी सम्मान योजना मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी