जबलपुर में मोदी बोले- MP के विकास में कोई भी रुकावट, 20-25 साल भी नहीं लौटेगी, कांग्रेस की भ्रष्ट व्यवस्थाओं को बदलने अभियान चलाया

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
जबलपुर में मोदी बोले- MP के विकास में कोई भी रुकावट, 20-25 साल भी नहीं लौटेगी, कांग्रेस की भ्रष्ट व्यवस्थाओं को बदलने अभियान चलाया

JABALPUR. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'ना गरीबों का पैसा लूटने दूंगा और ना ही कांग्रेस के नेताओं की तिजोरी भरने दूंगा। हमने जनधन, आधार और मोबाइल की ऐसी त्रिशक्ति बनाई है कि कांग्रेस का भ्रष्ट तंत्र तहस-नहस हो गया। आज गरीबों का पैसा गरीबों के हित में लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा 2014 के पहले हजारों करोड़ के घोटाले आए दिन हेडलाइन बना करते थे। विकास और गरीबों पर खर्च होने वाला पैसा कांग्रेस नेताओं की तिजोरियों में जा रहा था। हमने कांग्रेस सरकार की बनाई भ्रष्ट व्यवस्थाओं को बदलने का अभियान चलाया। मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश आज एक ऐसे मुहाने पर है। जहां विकास में कोई भी रुकावट, उसके विकास की गति में कोई भी गिरावट, आने वाले 20-25 साल में भी नहीं लौटेगी। उन्होंने जनता से अपील की कि मप्र के विकास को रुकने नहीं देना है, अटकने नहीं देना है।

12600 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जबलपुर में रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती के मौके पर वीरांगना रानी दुर्गावती स्मारक एवं उद्यान का शिलान्यास किया। साथ ही दुर्गावती स्मारक पर डाक टिकट और सिक्का भी जारी किए। पीएम मोदी ने मंच से ही देश के अलग-अलग क्षेत्र से जुड़े 12 हजार 600 करोड़ के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट का भूमिपूजन और लोकार्पण भी किया। बता दें, पीएम मोदी का 11 दिन में एमपी का ये तीसरा दौरा है। जबकि पिछले 6 महीने में पीएम मोदी 9वीं बार मध्यप्रदेश आए हैं।

'परिवार को आगे बढ़ाने कुछ लोग प्रपंच कर रहे'

मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार गरीबों की सरकार है। देश में अपने परिवार को आगे बढ़ाने के लिए कुछ लोग प्रपंच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी है एमपी विकास में टॉप पर आएगा।

बीजेपी की डबल इंजन सरकार की प्राथमिकता वंचितों को वरीयता है। नारी शक्ति वंदन अधिनियम के माध्यम से महिलाओं को उनका हक देने का काम भी बीजेपी ने किया है। मोदी ने कहा कि आजादी के बाद दशकों तक जो दल सरकार में बैठा रहा, उसने एक ही काम किया, एक ही परिवार की चरण वंदना की। देश की परवाह नहीं की। देश को आजादी सिर्फ एक परिवार ने नहीं दिलाई थी, देश का विकास सिर्फ एक ही परिवार ने नहीं किया।

'वो बीजेपी को गाली देते देते भारत को गाली दे रहे हैं'

पीएम मोदी ने फिर दोहराया कि पूरी दुनिया भारत का गुणगान कर रही है, वहीं वो राजनीतिक दल जिनका सब लुट गया है, उन्हें सिवाय कुर्सी के कुछ दिखता नहीं है। अब ये इस हद तक गए है कि बीजेपी को गाली देते देते भारत को गाली दे रहे हैं। ये लोग आए दिन डिजिटल इंडिया के लिए हमारा मजाक उड़ाते हैं। इन लोगों ने कोरोना वैक्सीन पर भी सवाल उठाए थे। मोदी ने कहा, आज भारत का आत्मविश्वास नई बुलंदी पर है। आज भारत के हर युवा को लगता है कि ये समय भारत के युवा का समय है। देश के युवा स्टार्टअप में कमाल कर रहे हैं।

'एमपी के विकास को रुकने-अटकने नहीं देना'

मोदी ने सियासी अंदाज में कहा, मध्यप्रदेश के लिए ये महत्वपूर्ण समय है। मध्यप्रदेश आज एक ऐसे मुहाने पर है। जहां विकास में कोई भी रुकावट, उसके विकास की गति में कोई भी गिरावट, 20-25 साल में भी लौटेगी नहीं। विकास को रुकने नहीं देना है, अटकने नहीं देना है।

पीएम मोदी ने कहा, जिस दल ने इतने सालों तक देश में सरकार चलाई, उसने आदिवासियों को सम्मान नहीं दिया। आदिवासियों के योगदान को पहचान क्यों नहीं दी? देश को पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति देने का सौभाग्य भी बीजेपी को मिला।

स्मारक में 52 फीट ऊंची रानी दुर्गावती की प्रतिमा लगेगी

स्मारक एवं संग्रहालय में वीरांगना रानी दुर्गावती की अष्टधातु से बनी प्रतिमा लगाई जाएगी। यह प्रतिमा 52 फीट ऊंची होगी। संग्रहालय में स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई लड़ने वाले आदिवासी योद्धाओं की शौर्य गाथा को भी चित्रित किया जाएगा। यहां ओपन थिएटर भी बनाया जाएगा। साथ ही, रानी दुर्गावती की जीवन गाथा को बताने के लिए लाइट एंड शो का मंचन करने का प्रावधान भी स्मारक एवं संग्रहालय में किया गया है।

जबलपुर में बोले पीएम मोदी PM Modi spoke in Jabalpur जबलपुर न्यूज मध्यप्रदेश न्यूज narendra modi Political News Jabalpur News राजनीतिक समाचार नरेंद्र मोदी Madhya Pradesh News