विधानसभा चुनाव से पहले बीजापुर में नक्सलियों का बंद, राष्ट्रीय राजमार्ग में आवागमन बाधित, जवानों ने शुरू की सर्चिंग

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
 विधानसभा चुनाव से पहले बीजापुर में नक्सलियों का बंद, राष्ट्रीय राजमार्ग में आवागमन बाधित, जवानों ने शुरू की सर्चिंग

BIJAPUR. बीजापुर में नक्सलियों ने चुनाव से पहले एक बार फिर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है। बरदेला और जेवारम गांव के पास नक्सलियों ने लकड़ी के लट्ठे डालकर राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया था। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुलिस ने भी घटना स्थल पर पहुंच कर लकड़ी के लट्ठों को हटाकर ट्रैफिक बहाल कर दिया। वहीं जवान आसपास के इलाके की लगातार सर्चिंग कर रहे हैं। 8 लाख के ईनामी नक्सली नागेश की मौत के बाद नक्सलियों ने गुरुवार को बीजापुर बंद का आह्वान किया था।

पिछले हफ्ते ईनामी नक्सली मारा गया

बता दें कि पुलिस ने 17 अक्टूबर को खूंखार नक्सली नागेश पदम को मुठभेड़ में मार गिराया था। इस नक्सली के ऊपर 8 लाख का ईनाम घोषित था। नागेश पदम की मौत के बाद नक्सली बौखलाए हुए हैं। बुधवार को पश्चिम बस्तर डिवीजनल कमेटी के सचिव मोहन ने एक पर्चा जारी 8 लाख के ईनामी नक्सली नागेश पदम की मौत के बाद आज यान की 26 अक्टूबर को बीजापुर जिला में बंद का आह्वान किया था। बीती रात नक्सलियों ने बीजापुर से रायपुर जा रही यात्रियों से भरी महिंद्रा बस को रोककर बैनर पोस्टर बांधा और बस को वापस बीजापुर भेज दिया था।

बंद से व्यापारियों में दहशत

वहीं, नक्सलियों के बंद के आह्वान के बाद जिले के व्यापारियों में दहशत का माहौल दिखाई दें रहा है। पुलिस अधीक्षक आजनेय वार्ष्णेय ने कहा है की लगातार पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है। उन्होंने जिले की जनता से कहा है कि डरने या घबराने की जरुरत नहीं है। सुरक्षा की दृष्टि से हम पूरी तरीके से तैयार हैं। समाचार लिखे जाने तक जिले में कोई अप्रिय घटना होने की खबर नहीं है। वही दुकानें एवं यात्री बसें बंद है।

Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Bijapur News Assembly Elections विधानसभा चुनाव बीजापुर समाचार Naxalites observed bandh in Bijapur Naxalites blocked the National Highway बीजापुर में नक्सलियों ने बंद रखा नक्सलियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित किया