दमोह में प्रियंका गांधी बोलीं- कांग्रेस सत्ता में आई तो जातिगत जनगणना करवाएंगे, 18 साल की BJP सरकार की झूठ की गारंटी अब नहीं चलेगी

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
दमोह में प्रियंका गांधी बोलीं- कांग्रेस सत्ता में आई तो जातिगत जनगणना करवाएंगे, 18 साल की BJP सरकार की झूठ की गारंटी अब नहीं चलेगी

DAMOH. कांग्रेस लगातार बीजेपी और पीएम मोदी को टारगेट कर रही है। शनिवार, 28 अक्टूबर को मध्यप्रदेश के दमोद में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने मध्यप्रदेश सरकार और सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ-साथ पीएम नरेंद्र मोदी पर भी सीधा निशाना साधा। प्रियंका ने कहा कि यदि देश का यह सुनहरा दौर चल रहा है तो आप लोगों के घर क्यों नहीं पहुंचा? उन्होंने लोगों को यह भरोसा दिलाया कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो हम जातिगत जनगणना करवाएंगे। ताकि यह पता चले कि देश के ओबीसी वर्ग,अनसूचित जाति और दलित वर्ग के लोग कितने हैं?

यहां बता दें कांग्रेस लगातार ओबीसी के हक की लड़ाई के लिए मुद्दे को उठा रहे हैं, वहीं इस मामले पर बीजेपी डिफेंसिव रवैया अपना रही है।

मोदी सरकार न्याय की बात नहीं करना चाहती 

राहुल गांधी के बाद प्रियंका ने भी कहा कि हम जातिगत जनगणना की बात करते हैं। ताकि यह पता चले कि इस देश में ओबीसी वर्ग, अनसूचित जाति और दलित वर्ग के लोग कितने हैं? आप आज देखेंगे कि देश के सभी बड़े मीडिया संस्थान, सभी यूनिवर्सिटी और सभी सरकारी संस्थानों में ओबीसी वर्ग और एससी, एसटी वर्ग का प्रतिनिधित्व नहीं है। प्रियंका ने मोदी सरकार का नाम लिए बिना कहा, जब हम जातिगत जनगणना करने की बात करते हैं और न्याय देने की बात करते हैं तो यह सरकार यह नहीं करना चाहती। वह तो बड़े-बड़े इवेंट कर और मीडिया के माध्यम से आपको बताती है कि हम ओबीसी के लिए, हम दलित के लिए, हम आदिवासियों के लिए काम कर रहे हैं।

चुनाव से दो महीने पहले महिलाओं के लिए स्कीम लाना झूठ की गारंटी

प्रियंका ने कहा कि मैं यहां आप लोगों से जानना चाहती हूं कि यह सुनहरा दौर आपकी चौखट तक क्यों नहीं पहुंचा? आप तो गरीब के गरीब हैं। आप अपने जीवन के संघर्षों में जूझ रहे हैं। आपके घरों में और दमोह में आज भी पानी की किल्लत है। आज लोग बुंदेलखंड से पलायन क्यों कर रहे हैं? बीजेपी ने 18 साल महिलाओं को मूर्ख बनाया। चुनाव से दो महीने पहले स्कीम लेकर आ गए, लेकिन उनकी झूठ की गारंटी अब नहीं चलने वाली हैं। हमारी गारंटी पर भरोसा करें। कमलनाथ ने 15 महीने में गारंटियां पूरी कीं। कांग्रेस सरकारों ने हिमाचल, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन लागू की। कांग्रेस की सरकार बनने पर गेहूं का 2600 रुपए और धान का 2500 रुपए समर्थन मूल्य दिया जाएगा।

बुदेलखंड में सबसे ज्यादा बेराजगारी, बीजेपी सरकार ने पिछले 3 साल में 21 नौकरियां दीं

प्रियंका ने कहा, जब मैं आम जनता से पूछती हूं कि आपकी सरकार से क्या उम्मीद है, तो वह बताते हैं कि हमारे संघर्ष भरे जीवन में थोड़ा-सी मदद चाहते हैं। मुझे पता है कि बुंदेलखंड से पलायन बहुत होता है। पलायन तभी होता है जब क्षेत्र में रोजगार नहीं मिलता। 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज देश और इस प्रदेश में है। मध्य प्रदेश की 18 साल की सरकार ने पिछले 3 साल में मात्र 21 नौकरियां दी हैं। ये सरकार अपने मित्रों को सभी पीएसयू बेचने का काम कर रही है। हर चीज पर इतना ज्यादा टैक्स है कि बचत तो छोड़िए गुजारा भी मुश्किल है।

 झूठी घोषणाएं करते हैं बीजेपी नेता

प्रियंका ने कहा कि आपके बच्चों के लिए अच्छे स्कूल, अच्छे कॉलेज और स्वास्थ्य की सुविधा क्यों नहीं है? मध्य प्रदेश में 18 साल में बीजेपी सरकार के पास क्या अब कोई बहाना बचता है, लेकिन फिर भी बीजेपी नेता जनता के बीच जाकर झूठी घोषणाएं करते हैं। बीजेपी नेता समझ चुके हैं कि चुनाव के समय खोखली घोषणाएं कर दो, धर्म की बात कर लो, जाति की बात कर लो और चुनाव जीतने की जो नैया है वह पार हो जाएगी। इस वजह से बीजेपी काम करने के लिए तैयार नहीं है, ना ही उनकी नीयत काम करने की है।

'बीजेपी का शासन अंग्रेज शासन की तरह'

प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो गेहूं और धान का समर्थन मूल्य 2600 और 2500 रुपए होगा। उसे हम 3000 रुपए तक लेकर जाएंगे। 100 यूनिट पर बिजली बिल माफ होगा। गैस का सिलेंडर 500 रुपए में देने का काम करेंगे। स्कूली शिक्षा के लिए स्कूल के बच्चों को हम 500 से 1500 रुपए देने का काम करेंगे। मध्य प्रदेश की सरकार के 220 घोटाले हमारे सामने हैं। बीजेपी शासन और अंग्रेजी शासन में कोई अंतर नहीं बचा है। मैं वोट मांगने नहीं आई हूं।

मध्य प्रदेश भ्रष्टाचार का प्रदेश बना-कमलनाथ

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तब राहुल गांधी ने बुंदेलखंड में आकर 7200 हजार करोड़ का बुंदेलखंड पैकेज देने का काम किया था। मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार ने बुंदेलखंड पैकेज का लाभ आज तक नहीं पहुंचने दिया। बीजेपी ने मध्य प्रदेश को चौपट प्रदेश बनाकर रख दिया है। प्रदेश में कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा पूरी तरीके से चौपट है। मध्य प्रदेश अब भ्रष्टाचार का प्रदेश बन चुका है।





PM Narendra Modi पीएम नरेंद्र मोदी CM Shivraj Singh Chauhan Assembly Elections विधानसभा चुनाव सीएम शिवराज सिंह चौहान Priyanka Gandhi said in Damoh if Congress government comes we will conduct caste census दमोह में प्रियंका गांधी बोलीं कांग्रेस सरकार आई तो जातिगत गणना कराएंगे