रमन सिंह ने किया चुनाव आयोग से चुनाव तारीख बदलने का आग्रह, भूपेश बघेल के टिकट वितरण वाले बयान पर भी किया पलटवार

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
रमन सिंह ने किया चुनाव आयोग से चुनाव तारीख बदलने का आग्रह, भूपेश बघेल के टिकट वितरण वाले बयान पर भी किया पलटवार

RAIPUR. पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने निर्वाचन आयोग से चुनाव की तारीख बदलने का आग्रह किया है। पूर्व सीएम डॉक्टर रमन सिंह का कहना है कि 17 नवंबर को मतदान के दिन ही छठ पर्व की शुरूआत होगी, छठ की पूजा में हजारों लोग व्यस्त रहेंगे, ऐसे में वो मतदान नहीं कर पाएंगे। समाज की मांग से हम सहमत हैं चुनाव आयोग को इस पर चिंता करनी चाहिए। जगदलपुर से प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाने को लेकर पूर्व सीएम डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस में बहुत सारी सीटें डिक्लेयर नहीं हो पा रही है। 60 सीटों में विवाद की स्थिति है। बहुत लोगों के नाम कट रहे हैं। जहां जहां नाम कट रहे वहां विद्रोह की स्थिति बनेगी।

'राष्ट्रीय नेता आ रहे तो भूपेश के पेट में दर्द क्यों'

केंद्रीय नेतृत्व और अन्य नेताओं के छत्तीसगढ़ दौरे पर मुख्यमंत्री के बयान पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के नेता ही तो काम कर रहे हैं, राष्ट्रीय नेता को चुनाव प्रचार में आशीर्वाद के लिए बुला रहे हैं। इससे सीएम भूपेश के पेट में दर्द क्यों हो रहा, ये समझ के बाहर है। चुनाव हैं तो प्रचार तो होगा ही आप प्रतिबंध लगाना चाहते हैं क्या?

'भूपेश को फोबिया हो गया, हर समय रमन दिखते हैं'

सीएम भूपेश के बयान "टिकट वितरण में रमन सिंह की चल रही हैं" पर पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि सीएम भूपेश को डॉ. रमन के अलावा कुछ दिखता नहीं है। सुबह दोपहर शाम के सपने में भी डॉ. रमन सिंह दिखते हैं, उनको क्या फोबिया है यह समझ से बाहर है। टिकट की घोषणा केंद्रीय चुनाव समिति करती है, अच्छे लोगों को टिकट मिला है दिक्कत की बात नहीं है। 

राहुल के आरोप पर यह कहा

वहीं, परिवारवाद पॉलिटिक्स पर राहुल गांधी के आरोप पर डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि जिस खानदान ने पॉलिटिक्स करते हुए 70 साल काम किया, जवाहरलाल नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी, राहुल प्रियंका गांधी इनकी पूरी पीढ़ियां चल रही है। एक ही खानदान और परिवार हैं, 70 साल में दूसरा नाम नहीं आया, वो क्या बात करेंगे, 4 सीटों में भाजपा अब तक घोषित नहीं कर पाई नाम, मामले में पूर्व सीएम डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि 1,2 सीटों पर हलचल की स्थिति हैं, 1,2 दिन में लिस्ट आ जाएगी, 98 प्रतिशत सीटों पर शांति हैं।, भूपेश बघेल के टिकट वितरण वाले बयान पर भी किया पलटवार

Assembly Elections विधानसभा चुनाव CM Bhupesh Baghel सीएम भूपेश बघेल Dr. Raman Singh डॉ. रमन सिंह Election Commission of India request to change the election date भारत निर्वाचन आयोग चुनाव तारीख बदलने का आग्रह