इंदौर में संजय शुक्ला बोले- मुख्यमंत्री बनने के लिए आए हैं कैलाश विजयवर्गीय, गोलू को टिकट परिवार को तोड़ने के लिए दिलवाया

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
 इंदौर में संजय शुक्ला बोले- मुख्यमंत्री बनने के लिए आए हैं कैलाश विजयवर्गीय, गोलू को टिकट परिवार को तोड़ने के लिए दिलवाया

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर में कांग्रेस के विधानसभा एक के प्रत्याशी और मौजूदा विधायक संजय शुक्ला ने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय मुख्यमंत्री बनने के लिए चुनाव मैदान में आए हैं। इसलिए उन्होंने अपने बेटे को भी पीछे कर दिया है और खुद चुनाव लड़ रहे हैं। आकाश (विजयवर्गीय के विधायक पुत्र) का भविष्य खत्म हो गया है। शुक्ला ने यह बात गुरुवार को इंदौर प्रेस क्लब में हुए आमने-सामने कार्यक्रम में कही। हालांकि, उनके लिए मैदान पूरा खाली था, क्योंकि बीजेपी प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय शहर के बाहर दौरे पर होने के चलते कार्यक्रम में नहीं पहुंचे थे।

गोलू को टिकट परिवार तोड़ने के लिए दिया गया

संजय शुक्ला ने खुलकर आरोप लगाए कि गोलू शुक्ला (उनके चचेरे भाई, जो बीजेपी से विधानसभा तीन से प्रत्याशी हैं) को टिकट उन्होंने ही दिलवाया है। मंशा है शुक्ला परिवार को तोड़ने के लिए। लेकिन हमार परिवार एक है। जब गोलू शुक्ला की चुनाव में मदद करने का सवाल पूछा गया तो कहा कि नहीं हमारी पार्टी अलग है, मेरा परिवार मेरी विधानसभा है और मेरी प्राथमिकता वह है।

शपथपत्र में बातें छिपाईं, हमने मांग उठाई तो नहीं सुनी गई

शुक्ल ने बार-बार विजयवर्गीय पर शपथपत्र में बंगाल में दर्ज अपराध को लेकर मुद्दा उठाया और कहा कि अपराध को छिपाने के लिए शपथपत्र में जानकारी नहीं दी गई। हमने सुप्रीम कोर्ट के फैसले लेकर अन्य जानकारी दी, लेकिन रिटर्निंग अधिकारी ने नहीं सुनी। क्योंकि सभी दबाव में हैं और मिलीभगत है। हम आगे भी यह मुद्दा उठाएंगे। 

मैंने काम किया, इसलिए इतने बड़े नेता के सामने उतारा

शुक्ला ने कहा कि मैं चुनाव जीत रहा हूं, विजयवर्गीय पिता तुल्य है, लेकिन उन्होंने मान नहीं रखा और मेरे सामने विधानसभा एक से आए, वह कहीं ओर से भी टिकट ले सकते थे। मैंने अपनी विधानसभा में काम किया है, यहां ना गुंडगर्दी हुई, ना चंदाखोरी हुई और विकास हुआ है, इसलिए राष्ट्रीय नेता को मेरे सामने उतारा गया है। वह अब विकास की बात कर रहे हैं तो 20 साल से उनकी सरकार फिर क्या हो रहा था?

वह कह रहे मैं विधायक बन गया हूं तो फिर चुनाव की जरूरत क्या?

शुक्ला ने कहा कि विजयवर्गीय बयान दे रहे हैं कि वह चुनाव जीत गए हैं, विधायक बन गए हैं, तो फिर आयोग चुनाव ही क्यों करवा रहा है? वह तो लोकतंत्र को नहीं मान रहे हैं, जनता को भी नहीं मान रहे हैं। कह रहे है कि मैं हाथ जोड़कर वोट मांगने नहीं जाऊंगा, चुनाव के बाद हेलीकॉप्टर से ही जनता उन्हें वापस विधानसभा दो में भेजेंगी। जनता अपने बेटे को चुनाव जिताएगी ना कि नेता को।

विजयवर्गीय बोल चुके डर्टी पॉलिटिक्स हो रही है

उधर, विजयवर्गीय दो दिन पहले प्रेस कांफ्रेंस कर कह चुके हैं कि कांग्रेस डर्टी पॉलिटिक्स कर रही है। मैं हमेशा डेवलपमेंट की राजनीति करता हूं और वही आगे भी करूंगा। इंदौर विधानसभा विकास में भी नंबर वन बनेगी और इसके लिए आगे का विजन प्लान भी जारीकर चुका हूं।

विधानसभा चुनाव कैलाश विजयवर्गीय विधायक संजय शुक्ला मध्यप्रदेश न्यूज इंदौर विधानसभा एक के प्रत्याशी संजय शुक्ला MLA Sanjay Shukla Assembly Elections Kailash Vijayvargiya Indore Assembly 1 candidate Sanjay Shukla Madhya Pradesh News