Advertisment

बीजेपी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में राज्यसभा के लिए Pawaiya आर्य, गोटिया और उमाशंकर के नाम आए सामने

author-image
BP Shrivastava
New Update
बीजेपी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में राज्यसभा के लिए Pawaiya आर्य, गोटिया और उमाशंकर के नाम आए सामने

BHOPAL. बीजेपी में राज्यसभा के नामों को तय करने के लिए प्रदेश चुनाव समिति की पहली बैठक रविवार को पार्टी कार्यालय में हुई। इसमें प्रमुख रूप से पूर्व सांसद और राममंदिर आंदोलन में शामिल रहे जयभान सिंह पवैया, विनोद गोटिया, अनुसूचित जाति मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालसिंह आर्य, पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता और रंजना बघेल और राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष लता वानखेड़े के नामों पर चर्चा हुई। अब इन नामों पर एक बार और बात होगी। इसके बाद नाम दिल्ली भेजे जाएंगे।

Advertisment

मप्र में रास की 5 सीटों के लिए 27 को चुनाव

मप्र में राज्य सभा की 5 सीटों के लिए 27 फरवरी को निर्वाचन है। बीजेपी में इसीलिए चुनाव समिति की बैठक रखी गई। पार्टी सूत्रों की मानें तो मप्र से भेजे गए नाम और दिल्ली द्वारा किए गए नामों के बाद स्थिति साफ होगी कि पांच में से जो चार सीटें बीजेपी को मिल रही हैं, उसमें से मप्र से कितने लोग जाएंगे और दूसरे राज्य या दिल्ली की पसंद से कितने लोग जाएंगे।

इन चार सदस्यों का कार्यकाल हो रहा खत्म

बीजेपी के जिन 4 राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो रहा है, उनमें दो मप्र के बाहर से हैं। इनमें केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ओडीशा और केंद्रीय राज्यमंत्री एल मुरुगन तमिलनाडु से हैं। पार्टी 4 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। एक सीट कांग्रेस के खाते में जा सकती है।

Political News राजनीतिक न्यूज BJP News बीजेपी समाचार Jaibhan Singh Pawaiya जयभान सिंह पवैया MP BJP election committee meeting discussion on names for Rajya Sabha from MP BJP एमपी बीजेपी चुनाव समिति की बैठक एमपी बीजेपी से राज्यसभा के लिए नामों पर चर्चा
Advertisment
Advertisment