श्योपुर में छात्र ने जय भीम का नारा लगाया तो शिक्षक ने पीटा, भीम आर्मी ने किया थाने का घेराव, टीचर पर एफआईआर की मांग

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
श्योपुर में छात्र ने जय भीम का नारा लगाया तो शिक्षक ने पीटा, भीम आर्मी ने किया थाने का घेराव, टीचर पर एफआईआर की मांग

SHEOPUR. श्योपुर में एक सरकार स्कूल में शिक्षक ने सिर्फ इसलिए छात्र की पिटाई कर दी, क्योंकि उसने जय भीम का नारा लगा दिया। इस मामले में श्योपुर में भीम आर्मी के लोगों ने प्रदर्शन किया। भीम आर्मी के कार्यकर्ता अजाक थाने पहुंचे और शिक्षक के खिलाफ एफआईआर करने की मांग की। पुलिस मामले में जांच करवाने की बात कही है।

 सोंईकला कस्बे के स्कूल का मामला

श्योपुर के सोंईकलां कस्बे का यह मामला है। यहां के सरकारी मिडिल स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र ने शिक्षक रामसिंह पर आरोप लगाया है कि शनिवार, 9 सितंबर को बालसभा के दौरान सभी बच्चे जयश्रीराम का नारा लगा रहे थे। उसी दौरान उसने स्कूल में जय भीम का नारा लगा दिया था। इस बात से नाराज होकर शिक्षक ने उसकी पिटाई कर दी और उसका गला दबा दिया।

टीचर पर मारपीट का आरोप

छात्र ने आरोप लगाया है कि शिक्षक की मारपीट से उसके गले और चेहरे पर चोट के निशान भी बन गए हैं। इस मामले की जानकारी मिलते ही भीम आर्मी ने मोर्चा खोल दिया और इसे बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का अपमान बताते हुए शिक्षक पर मारपीट, जातिगत अपमान और छात्र का गला दबाकर मारने का प्रयास करने का आरोप लगाया और शिक्षक पर कार्रवाई की मांग कर दी। भीम आर्मी ने प्रदर्शन करते हुए श्योपुर स्थित अजाक थाने का घेराव किया और शिक्षक रामसिंह पर एफआइआर की मांग की है।

'जय भीम का नारा लगाने पर पीटा'

पीड़ित छात्र अमन का कहना है कि मुझे रामसिंह सर ने पीटा और गला भी दबाया। जब मैंने सॉरी मांगी तब छोड़ा। सर ने मुझे जय भीम का नारा लगाने पर पीटा है, जबकि स्कूल में सभी बच्चे जय श्रीराम और दूसरे नारे लगा रहे थे, तो मैंने जय भीम का नारा लगा दिया।

'जय भीम का नारा लगाने से रोकना बाबा साहब का अपमान'

भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष बंटी जाटव का कहना है कि जय भीम के नारे लगाने से रोकना बाबा साहब का अपमान है। पुलिस प्रशासन से मांग की है कि जल्द ही आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई की जाए, अन्यथा अजाक थाने के सामने हाइवे पर चक्काजाम जाम किया जाएगा।

पूरे मामले पर श्योपुर एसडीओपी राजीव गुप्ता का कहना है कि भीम आर्मी ने हरिजन थाने पहुंचकर आवेदन दिया है कि टीचर ने छात्र के साथ मारपीट की है, जबकि अन्य छात्र भी नारे लगा रहे थे, लेकिन टीचर ने इसी को मारा है। इस मामले जांच करवाई जाएगी।

Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Sheopur News Bhim Army surrounded the police station in Sheopur student beaten for saying Jai Bhim demand for FIR against teacher श्योपुर में भीम आर्मी ने थाना घेरा जय भीम कहने पर छात्र को पीटा टीचर पर एफआईआर की मांग श्योपुर समाचार