मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम में एमपी आईपीएल के लिए बनी 16 टीमें, 28 अलग-अलग समाज के 400 खिलाड़ी होंगे शामिल

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम में एमपी आईपीएल के लिए बनी 16 टीमें, 28 अलग-अलग समाज के 400 खिलाड़ी होंगे शामिल

BHOPAL. मप्र के नर्मदापुरम में पहली बार एमपी आईपीएल क्रिकेट लीग का आयोजन किया जा रहा है। इस मैच में प्रदेश के 28 अलग-अलग समाज के खिलाड़ियों को जोड़कर 16 क्रिकेट टीम बनाई गई है। दरअसल, पिछले 5 सालों से सर्व ब्राह्मण समाज इटारसी में शहर की सारे समाज की टीम को जोड़कर चाणक्य क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा था। उसी तर्ज पर शहर की सामाजिक संस्थाओं ने सर्व ब्राह्मण समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष जितेंद्र ओझा का सहयोग लेते हुए शहर में आईपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन इस साल से शुरू किया गया। गांधी स्टेडियम में यह टूर्नामेंट आईपीएल के नाम से रात्रि में आयोजित किया जा रहा है।





भाईचारे की भावना को बढ़ावा देना उद्देश्य





इस टूर्नामेंट के लिए बनी 16 टीमों में हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी समाज के खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। ताकि सभी धर्म के लोगों के मन में आपसी भाईचारे को बढ़ावा दे सकें। इसी भावना को ध्यान में रखते हुए नर्मदापुरम जिले में पहली बार एमपी आईपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट कराया जा रहा है। इटारसी की समाज सेवी संस्थाओं की ओर टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। जो मैदान पर भाईचारे की भावना मन में रखते हुए अपने बेहतर खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं।





16 टीम में 400 खिलाड़ी





मन में हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आपस में हम सब भाई भाई की भावना को लेकर यह टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है। शहर की 28 समाज की 16 टीम बनाई गई है। जिसमें 400 खिलाड़ियों अपने बेहतर खेल का प्रदर्शन दे रहे हैं। देश मे आयोजित होने वाले आईपीएल क्रिकेट मैच की तर्ज पर इटारसी में क्रिकेट मैच का आयोजन किया जा रहा है। यह देश की ऐसी प्रतियोगिता है जो सिर्फ इटारसी में आयोजित की जा रही है। जो कि देश के लोगों के लिए एक अच्छी खेल भावना का परिचय दे रहे हैं।



 



MP News एमपी न्यूज Bhopal News भोपाल न्यूज mp ipl ipl match in narmadapur 16 teams for ipl एमपी आईपीएल नर्मदापुर में आईपीएल मैच आईपीएल के लिए 16 टीम