नीमच में जनआशीर्वाद यात्रा पर पथराव मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार, 19 लोगों का नामदज किया, कांग्रेस ने दिया थाने के बाहर धरना

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
नीमच में जनआशीर्वाद यात्रा पर पथराव मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार, 19 लोगों का नामदज किया, कांग्रेस ने दिया थाने के बाहर धरना

कमलेश सारडा, NEEMACH. नीमच के मनासा विधानसभा में बीजेपी की जनआशीर्वाद यात्रा रोकने और उस पर पथराव मामले में पुलिस ने बुधवार (6 सितंबर) को 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 19 लोगों के नामदज आरोपी बनाया गया है। वहीं पुलिस की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस ने नीमच कैंट थाने के बाहर बुधवार से धरना दिया। उनकी मांग थी कि गिरफ्तार कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तत्काल रिहा किया जाए। उधर, आईजी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में 18-19 लोगों के खिलाफ एफआईआर की गई है। मामले में जांच जारी है। घटना मंगलवार रात करीब 8 बजे जिला मुख्यालय नीमच से 75 किलोमीटर दूर रामपुरा क्षेत्र के राउली कुड़ी गांव में हुई।







publive-image



कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के विरोध में नीमच थाने के बाहर धरना देते स्थानीय जिला कांग्रेस नेता।







चीता प्रोजेक्ट को लेकर ग्रामीणों में है आक्रोश





ग्रामीणों के विरोध की वजह, मंदसौर के गांधी सागर अभयारण्य क्षेत्र में कूनो की तर्ज पर चीता प्रोजेक्ट को लाना बताया जा रहा है। जिसके तहत वन विभाग ने जंगल में फेंसिंग शुरू कर दी है। ग्रामीणों का कहना है कि अभी से ही मवेशियों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है। इसी मामले को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। इसे लेकर रामपुरा क्षेत्र के गोपालक लम्बे समय से विरोध कर रहे हैं।





मंगलवार,5 सितंबर को यात्रा के दौरान करीब 100-150 लोगों ने उसे रोकने के लिए वाहनों के सामने आ गए। यात्रा में शामिल बीजेपी नेताओं ने काफी देर तक उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन इसी दौरान अचानक पथराव शुरू हो गया। सूत्र बताते हैं लोगों ने पहले से प्लान के अनुसार सड़क पर पत्थर जमा कर रखे थे।





ये भी पढ़ें...





इंदौर में अर्धनग्न प्रदर्शन कर युवाओं की चेतावनी, जनआर्शीवाद यात्रा का आदिवासी युवा करेंगे विरोध, मनासा जैसा होगा हर जगह हाल





कई महीने से कमलनाथ उकसाने काम कर रहे- नरोत्तम मिश्रा





जनआशीर्वाद यात्रा पर पथराव मामले में रीवा में बुधवार, 6 सितंबर को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कमलनाथ कई महीने से उकसाने का काम कर रहे थे। वे कह चुके थे कि मणिपुर जैसा पथराव हो सकता है। 





अब तक 6 गिरफ्तार, 19 नामजद





एडिशनल एसपी नवल सिंह सिसोदिया ने बताया कि पुलिस ने 19 लोगों को नामजद आरोपी बनाया है। अब तक भेरूलाल सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वीडियो के आधार पर अज्ञात लोगों की पहचान कर उन्हें भी आरोपी बनाया जाएगा। वहीं बीजेपी नेताओं का कहना है कि ये सब कांग्रेस के इशारे पर हुआ है।





हमलावरों का बख्शा नहीं जाएगा'





घटना के बाद बीजेपी अध्यक्ष ने कहा किसी भी कीमत पर हमला करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने यात्रा को रोकने के पीछे कांग्रेसी षड्यंत्र बताया। हम अनुशासन के साथ आगे बढ़ेंगे और कांग्रेसियों की गुंडागर्दी को नहीं चलने देंगे। वीडी शर्मा ने कांग्रेस के प्रमुख नेताओं का तीखा हमला किया और कहा कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह का चरित्र गुंडागर्दी का रहा है।





शिवराज की अवसरवाद यात्रा के खिलाफ गुस्सा बढ़ रहा- सुरजेवाला





वहीं बीजेपी की हमलों का कांग्रेस ने भी घातक जवाब दिया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के जनरल सेक्रटरी और मप्र के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में नीमच की घटना के वीडियो को तकलीफदेह बताया। वहीं कहा कि यह धरालत की असलियत को दर्शाता है। उन्होंने बीजेपी जन आशीर्वाद यात्रा को शिवराज की 'अवसरवाद यात्रा' बताया और लिखा कि इसके खिलाफ गुस्सा बढ़ता जा रहा है। पाप का घड़ा भर गया है। 



उन्होंने कहा कि हम हिंसा के कदापि पक्षधर नहीं हैं, पर आक्रोशित युवाओं और महिलाओं को पुलिसिया डंडों से पीटना, दबाना भी उचित नहीं है। सुरजेवाला ने सीएम शिवराज से अनुरोध किया कि जनता के विरोध को देखते हुए कुछ सीख लें और अवसरवाद यात्रा को फौन समाप्त कर दें, ताकि प्रदेश की शांति भंग न हो।



Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Neemuch News नीमच समाचार Stone pelting on Janashirwad Yatra in Neemuch 6 arrested in stone pelting case on Yatra नीमच में जनआशीर्वाद यात्रा पर पथराव यात्रा पर पथराव केस में 6 गिरफ्तार