पंजाब में रैलिंग तोड़कर नहर में गिरी बस, 8 यात्रियों की मौत, 11 लोग घायल, भारी बारिश के चलते संतुलन बिगड़ने से हादसा

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
पंजाब में रैलिंग तोड़कर नहर में गिरी बस, 8 यात्रियों की मौत, 11 लोग घायल, भारी बारिश के चलते संतुलन बिगड़ने से हादसा

MUKTSAR. पंजाब के मुक्तसर साहिब में बस के नहर में गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 11 लोग घायल हुए है। हादसा मंगलवार को मुक्तसर-कोटकपूरा रोड पर हुआ, यहां भारी बारिश के चलते एक निजी बस का संतुलन बिगड़ गया और वो सरहंद फीडर नहर में जा गिरी। प्रशासन के मुताबिक बस में 60 सवारियां थीं। अभी भी कई लोगों के नहर में बहने की आशंका जताई जा रही है। अभी तक 40 से ज्यादा सवारियों का रेस्क्यू कर लिया गया है। ड्राइवर और कंडक्टर बच गए हैं।

संतुलन बिगड़ा और पुल से नगर में गिरी बस

बताया जा रहा है कि सवारियों से भरी न्यू दीप ट्रैवल कंपनी की बस मुक्तसर से कोटकपूरा जा रही थी, इस दौरान सरहंद फीडर नहर पर बारिश के कारण बस का संतुलन बिगड़ा और पुल पर लगे लोहे के एंगल से टकराने के बाद बस नहर में पलट गई। बस का आधा हिस्सा नहर में और आधा ऊपर हवा में लटक गया। हादसे में अब तक 8 सवारियों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग लापता हैं। मृतकों में से 5 की पहचान हो चुकी है। 3 लोगों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। हादसे में 11 लोग घायल हुए है। एसएसपी ने बताया कि 40 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। फिलहाल बस को क्रेन की मदद से बाहर निकाल लिया गया है। 

नहर में बहे लोगों की तलाश कर रही NDRF

हादसे के बाद मुक्तसर DC रूही दुग मौके पर पहुंचीं। हालात देख उन्होंने तुरंत NDRF की टीमों को बुलाया। NDRF की टीमें मोटरबोट के जरिए नहर में लोगों की तलाश कर रही हैं। DC रूही दुग का कहना है कि 8 लोगों की मौत हुई है। जो 11 लोग घायल हुए हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की वजह बस की ओवरस्पीड है या फिर बारिश की वजह से वह फिसली गई, इसकी जांच की जा रही है।

एंगल से टकराकर रेलिंग तोड़ नहर में जा गिरी बस

शुरुआती जांच में सामने आया है कि बारिश हो रही थी। इस दौरान बस ड्राइवर ने अचानक ब्रेक लगाया। जिससे बस बेकाबू हुई और एंगल से टकराकर रेलिंग तोड़कर नहर में जा गिरी, बताया जा रहा है कि जब हादसा हुआ बस काफी रफ्तार में थी।

प्रशासन ने जारी किया कंट्रोल रूम नंबर

लोगों को सूचना देने के लिए प्रशासन ने कंट्रोल रूम बनाया है। इसका नंबर 01633-262175 है।

हादसे पर CM भगवंत मान ने जताया दुख

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बस हादसे पर दुख जताया है। सीएम मान का कहना है कि मैं पल-पल की जानकारी ले रहा हूं कहा कि मुक्तसर-कोटकपूरा रोड पर नहर में एक निजी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद खबर मिली। प्रशासन की टीमें मौके पर मौजूद हैं। मैं बचाव कार्यों की पल-पल की जानकारी ले रहा हूं। भगवान सभी को सुरक्षित रखे।

Bus accident in Muktsar Punjab Bus falls into canal in Punjab 8 killed as bus falls into Sirhand feeder canal Muktsar News Punjab News पंजाब के मुक्तसर में बस हादसा पंजाब में नहर में गिरी बस सरहंद फीडर नहर में बस गिरने से 8 की मौत मुक्तसर न्यूज पंजाब न्यूज