गुना में बस हादसा, 12 लोग जिंदा जले, उत्तर भारत में कोहरे की वजह से 8 लोगों की मौत, राजस्थान में बीपीएल को 450 रुपए में सिलेंडर

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
गुना में बस हादसा, 12 लोग जिंदा जले, उत्तर भारत में कोहरे की वजह से  8 लोगों की मौत, राजस्थान में बीपीएल को 450 रुपए में सिलेंडर

भोपाल. गुना में बस हादसा हो गया, जिसमें 12 लोग जिंदा जल गए। उत्तर भारत में कोहरे की वजह से अलग-अलग सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत, राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल ने बीपीएल परिवारों को 450 रुपए में सिलेंडर देने की घोषणा की, शेयर बाजार में तेजी दर्ज की गई.... बुधवार की प्रमुख खबरें...

गुना में बस हादसा, 12 लोग जिंदा जले

एमपी के गुना में यात्री बस में आग लगने से 12 लोग जिंदा जल गए, जबकि 14 लोग घायल हो गए। हादसा बुधवार रात करीब साढ़े 8 बजे हुआ। बस गुना से आरोन तरफ जा रही थी, तभी एक डंपर से बस की टक्कर हो गई। टक्कर लगते ही बस पलट गई और उसमें आग लग गई। 

 कोहरे का कहर, 8 की जान ली

उत्तर प्रदेश और राजस्थान में घने कोहरे के कारण मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक 9 सड़क हादसे हुए। इनमें 6 यूपी और 3 राजस्थान की घटनाएं हैं। इन हादसों में 55 गाड़ियां टकरा गईं। दोनों राज्यों में 8 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में कोहरे को लेकर रेड अलर्ट है।

 नए साल से 450 रुपए में सिलेंडर

राजस्थान में उज्ज्वला और बीपीएल गैस कनेक्शनधारियों को भजनलाल सरकार 1 जनवरी से एलपीजी सिलेंडर 450 रुपए में देगी। मुख्यमंत्री ने बुधवार को टोंक में इसकी घोषणा की।

 राहुल 14 से 6 हजार किमी यात्रा पर

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भारत न्याय यात्रा शुरू करेंगे। यह 14 जनवरी से मणिपुर से शुरू होकर 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी। इस दौरान यात्रा 14 राज्य और 85 जिलों और 355 लोकसभा सीटों को कवर करेगी। राहुल गांधी बस से और पैदल 6 हजार 200 किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा करेंगे।

सेंसेक्स 72 हजार, निफ्टी 21650 पार

भारतीय शेयर बाजार ने बुधवार को एक बार फिर से उड़ान भरी। सेंसेक्स 701.63 अंक यानि कि 0.98% प्रतिशत ऊपर 72,038.43 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 213.40 अंक यानि कि 1.00% प्रतिशत ऊपर 21,654.75 के स्तर पर बंद हुआ।

कांग्रेस की महारैली नागपुर में

कांग्रेस 28 दिसंबर को अपना 138वां स्थापना दिवस मना रही है। इस उपलक्ष्य में महाराष्ट्र के नागपुर में ‘हैं तैयार हम’ महारैली आयोजित होगी जाएगी। इसे लोकसभा की तैयारी का प्रारंभ माना जा रहा है। नागपुर में आरएसएस का मुख्यालय भी है।

 खंडवा में गैस सिलेंडर के गोदाम में आग

खंडवा में बुधवार रात रहवासी इलाके में राठौर गैस एजेंसी के गोदाम में आग लग गई। देर रात खबर लिखे जाने तक गोदाम में लगातार सिलेंडर फट रहे थे। 20 से ज्यादा टंकियों में ब्लास्ट हो चुका था। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी।

बीजेपी विधायक के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

भिंड से भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के खिलाफ ग्वालियर में एमपी एमएलए कोर्ट द्वारा गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. विधायक के कोर्ट में उपस्थित नहीं होने पर कोर्ट द्वारा यह वारंट जारी किया गया है।

गुना बस हादसा Fog north india fog road accidents fog train new delhi कोहरा दिल्ली कोहरा दिल्ली सड़क हादसा उत्तर भारत कोहरा ट्रेन लेट गुना रोड एक्सिडेंट