राजस्थान में मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट में डीपीसी के जरिए 827 डॉक्टर्स होंगे प्रमोट, 600 से ज्यादा पद होंगे खाली 

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
राजस्थान में मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट में डीपीसी के जरिए 827 डॉक्टर्स होंगे प्रमोट, 600 से ज्यादा पद होंगे खाली 

JAIPUR. राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) में गुरुवार (15 जून) को विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक हुई। इसमें मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट में कार्यरत 827 डॉक्टर्स का प्रमोशन करने की अनुशंषा की गई। जल्द ही इन डॉक्टर्स के प्रमोशन के बाद मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट में 600 डॉक्टर्स के पद खाली हो जाएंगे, जिन पर भर्ती की जाएगी।





1637 में से 627 डॉक्टरों के प्रमोशन की अनुशंषा





हेल्थ डिपार्टमेंट के निदेशक डॉ. रवि प्रकाश माथुर ने बताया कि बैठक में प्रस्तावित 1637 डॉक्टरों में से 827 डॉक्टरों को पदोन्नत करने की अभिशंषा हुई। उन्होंने बताया कि 1 अप्रैल 2022 और इससे पूर्व के प्रकरणों में चिकित्सा अधिकारी से वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी या कनिष्ठ विशेषज्ञ पद पर, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी या कनिष्ठ विशेषज्ञ से उप निदेशक, वरिष्ठ विशेषज्ञ और उप निदेशक से प्रमुख मुख्य चिकित्सा अधिकारी पद पर पदोन्नति की गई है।





ये भी पढ़ें...















हेल्थ मिनिस्टर की मंजूरी के बाद प्रमोशन के आदेश होंगे





डॉ. रवि प्रकाश माथुर ने बताया कि हेल्थ मिनिस्टर की मंजूरी के बाद इन प्रमोशन के आदेश जारी किए जाएंगे। डॉ. माथुर ने बताया कि इन पदोन्नति के बाद डिपार्टमेंट में करीब 600 मेडिकल ऑफिसर (डॉक्टर्स) के पद खाली हो जाएंगे, जिन पर सीधी भर्ती की जा सकेगी।



827 डॉक्टर्स का प्रमोशन मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट राजस्थान राजस्थान लोक सेवा आयोग Promotion of 827 doctors Medical Health Department Rajasthan Rajasthan Public Service Commission राजस्थान न्यूज Rajasthan News