मतगणना से एक दिन पहले सीएम भूपेश बघेल का पीएम मोदी को पत्र, महादेव सट्टा एप में कार्रवाई करने की मांग

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
मतगणना से एक दिन पहले सीएम भूपेश बघेल का पीएम मोदी को पत्र, महादेव सट्टा एप में कार्रवाई करने की मांग

शिवम दुबे, RAIPUR. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखते हुए कहा कि इस समय में ऑनलाइन बेटिंग एप गेमिंग के माध्यम से अवैध जुआ एवं सट्टा कारोबार का देशव्यापी विस्तार हुआ है इसके संचालक विदेश से अवैध कारोबार का संचालन कर रहे हैं। सीएम भूपेश ने पत्र लिखते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार एवं राज्य की पुलिस के द्वारा प्रारंभ में इस अवैध कारोबार को लेकर कठोर कार्रवाई की थी। इसके संबंध में कई तरह के अपराध भी दर्ज हैं और पुलिस को आरोपियों को पकड़ने में सफलता भी प्राप्त हुई है।

12 अवैध बेटिंग एप्स और वेबसाइट पर लगाया प्रतिबंध

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सत्ता अप को लेकर पुलिस के द्वारा की गई कार्रवाई के आंकड़े बताते हुए कहा कि मार्च 2022 से लेकर अब तक 90 से अधिक आपराधिक प्रकरण इस संबंध में छत्तीसगढ़ पुलिस ने दर्ज किए हैं जिसमें 450 से अधिक आरोपियों के गिरफ्तारी की गई है। जिनके बैंक खातों में 16 करोड़ रुपए को फ्रीज भी कराया जा चुका है। इसके साथ ही कई लैपटॉप, मोबाइल फोन भी जप्त किए जा चुके हैं। इसके साथ ही सीएम भूपेश बघेल ने पत्र लिखते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस के द्वारा 80 ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफार्म यूआरएल लिंक को निलंबित करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय भारत सरकार को पत्राचार भी पहले ही कर चुकी है गूगल से भी पत्राचार करके इस अवैध कारोबार में सम्मिलित महादेव ऐप को प्ले स्टोर से रिमूव करवाया जा चुका है। सीएम ने कहा कि हाल में ही इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा महादेव बुक सहित 12 अवैध बेटिंग एप्स और वेबसाइट पर प्रतिबंध लगाया था।

भूपेश ने की मांग

इस बीच सीएम भूपेश बघेल ने ध्यान आकर्षित करते हुए पत्र में लिखा कि यह पूरा अवैध कारोबार कई अंतरराष्ट्रीय देसी मोबाइल नंबरों, मेल आईडी, टेलीग्राम, व्हाट्सएप, यूआरएल लिंक, इंस्टाग्राम, एपीके फाईल माध्यम से भी संचालित होता है जिस पर जल्द से जल्द प्रतिबंध लगाया जाए।

WhatsApp Image 2023-12-02 at 6.14.41 PM.jpeg

WhatsApp Image 2023-12-02 at 6.14.41 PM (1).jpeg

पीएम मोदी PM Modi महादेव सट्टा एप Mahadev Satta App Chhattisgarh Assembly Election 2023 छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 CM Bhupesh Baghel सीएम भूपेश बघेल