राजस्थान में आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन से दूर, लगातार जारी कर रही प्रत्याशियों की सूची, 21 नामों का और ऐलान

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
राजस्थान में आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन से दूर, लगातार जारी कर रही प्रत्याशियों की सूची, 21 नामों का और ऐलान

JAIPUR. राष्ट्रीय स्तर पर आम आदमी पार्टी भले ही इंडिया गठबंधन का हिस्सा हो, लेकिन राजस्थान में पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ रही है और सभी 200 सीटों पर प्रत्याशी खड़े करने की तैयारी है। इसी के तहत पार्टी ने 21 प्रत्याशियों की अपनी दूसरी सूची जारी की है। इससे पहले 23 प्रत्याशियों की सूची जारी की गई थी। इस तरह कुल मिलाकर अब तक पार्टी के 44 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतर चुके हैं।

आप- कांग्रेस में गठबंधन संभावना खत्म

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 30 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होगी और इससे पहले अब सभी दल अपने-अपने प्रत्याशी घोषित करने में जुटे हुए हैं। राजस्थान में आम आदमी पार्टी भी सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। राजस्थान में पार्टी का कांग्रेस के साथ गठबंधन होने की संभावना खत्म हो गई है क्योंकि पार्टी लगातार अलग-अलग सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर रही है। पार्टी अब तक राजस्थान में 44 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है।

यहां मिला इनको मौका 

आम आदमी पार्टी ने अपनी दूसरी सूची में 21 प्रत्याशियों की घोषणा की है। इनमें बीकानेर पश्चिम से मनीष शर्मा, रतनगढ़ से डॉ. संजू बाला, सीकर से झाबर सिंह खींचड़, शाहपुरा से रामेश्वर प्रसाद सैनी, चौमूं से हेमंत कुमार कुमावत, सिविल लाइन से अर्चित गुप्ता, बस्सी अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीट से रामेश्वर प्रसाद, बहरोड से एडवोकेट हरदान सिंह गुर्जर, रामगढ़ से विश्वेंद्र सिंह, नदबई से रोहिताश चतुर्वेदी, करौली से हिना फिरोज बेग, सवाई माधोपुर से मुकेश भूप्रेमी, अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व खंडार सीट से मनफूल बैरवा, मारवाड़ जंक्शन से नरपत सिंह, बाली से लाल सिंह, जोधपुर शहर से रोहित जोशी, सांचौर से रामलाल बिश्नोई, शाहपुरा से पूरणमल खटीक, पीपल्दा से दिलीप कुमार मीणा, छबड़ा से आर.पी. मीणा (Ex IRS) और खानपुर से दीपेश सोनी को पार्टी ने मौका दिया है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल और प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा ने सभी प्रत्याशियों को शुभकामनाएं देते हुए नाम का ऐलान किया।

नाम 'उम्रदराज', कांग्रेस से नाराज होकर आप में शामिल

इस बीच शुक्रवार देर शाम बाद जयपुर में कांग्रेस के पार्षद और वरिष्ठ अल्पसंख्यक नेता उम्रदराज खान ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। उम्रदराज कांग्रेस में आदर्श नगर विधानसभा सीट से रफीक खान को प्रत्याशी बनाए जाने से नाराज थे। उनका आरोप था कि रफीक खान बाहरी प्रत्याशी हैं। ऐसे में चार बार पार्षद रहे उम्रदराज को पार्टी की ओर से नजरअंदाज किया जाना स्वीकार नहीं हुआ। माना जा रहा है कि उम्रदराज आदर्श नगर से 'आप' का प्रत्याशी होंगे।



विधानसभा चुनाव जयपुर समाचार राजस्थान न्यूज आप ने दूसरी सूची में 21 नाम घोषित किए Assembly Elections राजस्थान में आप सभी 200 सीट पर लड़ेगी चुनाव AAP declared 21 names in the second list AAP will contest elections on all 200 seats in Rajasthan Jaipur News Rajasthan News