अब 21 सितंबर को होगा आदि शंकराचार्य की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम, भारी बारिश के चलते लिया फैसला, CM ने दी जानकारी

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
अब 21 सितंबर को होगा आदि शंकराचार्य की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम, भारी बारिश के चलते लिया फैसला, CM ने दी जानकारी

BHOPAL. मध्यप्रदेश में जारी भारी बारिश के चलते ओंकारेश्वर में आयोजित आदि शंकराचार्य की प्रतिमा अनावरण और संत सम्मेलन का कार्यक्रम तीन दिन आगे बढ़ा दिया गया है। यह कार्यक्रम पहले 18 सितंबर को होना था, लेकिन भारी बारिश के चलते आयोजन अब 21 सितंबर को होगा। इसको लेकर सीएम शिवराज सिंह ने जानकारी दी।

कार्यक्रम को लेकर सीएम शिवराज ने दी जानकारी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि प्रदेश में वर्षा की स्थिति को देखते हुए हम ओंकारेश्वर स्थित भगवान आदि शंकराचार्य जी की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम 18 सितंबर के स्थान पर 21 सितंबर को करने जा रहे हैं। सीएम ने बताया कि ओंकारेश्वर में प्रतिमा अनावरण के कार्यक्रम स्थल पर जारी समस्त धार्मिक अनुष्ठान अब 21 सितंबर तक अनवरत जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि भगवान महाकाल और भगवान ओंकारेश्वर के आशीर्वाद से मां नर्मदा स्थित डैम भर गए हैं। मध्यप्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है।

सीएम ने प्रशासन को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर, उज्जैन, बड़वानी, खरगोन, धार, आलीराजपुर और खंडवा जिले में लगातार हो रही बारिश और अतिवृष्टि का संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने संबंधित जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि सारी टीमें अलर्ट पर रहे और लोगों के फंसे होने संबंधी सूचना मिलने पर क्विक रिस्पॉन्स करें। अति वृष्टि और नर्मदा नदी के बढ़ते जल स्तर के कारण फंसे हुए लोगों को तुरंत रेस्क्यू करने के निर्देश सीएम ने दिए हैं। संबंधित जिलों की एसडीआरएफ टीम भी अलर्ट पर है और सूचना मिलने पर जिला प्रशासन के साथ समन्वय कर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।

सभी जिला प्रशासन के संपर्क में सीएम

सीएम ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम कॉल कर ली गई है। इंदौर संभाग के कमिश्नर और सभी कलेक्टर वर्तमान स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री संबंधित सभी जिला प्रशासन के निरंतर संपर्क में है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्यमंत्री कार्यालय सभी जिलों से अतिवृष्टि से संबंधित सूचनाओं पर समन्वय कर रहा है।

भोपाल न्यूज Bhopal News ओंकारेश्वर में कार्यक्रम 21 सितंबर को होगा एमपी में भारी बारिश ओंकारेश्वर में प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य प्रतिमा program in Omkareshwar to be held on 21st September heavy rain in MP statue unveiling program in Omkareshwar Adi Shankaracharya statue in Omkareshwar