उल्टा पड़ गया अमित मालवीय का ट्वीट, घेरने चले थे इंदिरा को ट्रोल हो गए पीएम मोदी…

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
उल्टा पड़ गया अमित मालवीय का ट्वीट, घेरने चले थे इंदिरा को ट्रोल हो गए पीएम मोदी…

BHOPAL. वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद सोशल मीडिया पर #पनौती ट्रेंड करने लगा। देखते ही देखते इस शब्द पर राजनीतिक घमासान शुरू हो गया। विपक्षी पार्टियों ने इसे पीएम मोदी के लिए इस्तेमाल किया। दूसरी पार्टी के नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी को टारगेट किया। बात चली तो दोतरफा हमले शुरू हुए। बता दें, पनौती शब्द एक नकारात्मक शब्द है। जब कोई काम होते-होते रह जाए तो किसी इंसान पर ठीकरा फोड़ते हुए उसे 'पनौती' कह दिया जाता है। फिलहाल वर्ल्ड कप में भारत की हार का ठीकरा पीएम मोदी के सिर फोड़ा दिया गया है।

चलिए बताते हैं बीजेपी से शुरू हुआ ये ट्रेंड उन्हीं पर कैसे भारी पड़ गया....

बीजेपी का दांव उस पर ही पड़ा भारी

दरअसल वर्ल्ड कप का फाइनल 19 नवंबर को था, इसी दिन राजस्थान में एक राजनीतिक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस की प्रियंका गांधी ने 1983 की वर्ल्ड कप जीत को याद किया और उसका श्रेय पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को देते हुए कहा कि आज भी हम वर्ल्ड कप जीतेंगे। इस वीडियो में प्रियंका ने कहा कि मुझे याद है, जब 1983 में INDIA ने क्रिकेट विश्व कप जीता था। उस समय इंदिरा जी बहुत खुश थीं, उन्होंने पूरी टीम को चाय के लिए घर बुलाया था। आज इंदिरा जी का जन्मदिन है और हम फिर से विश्व कप जरूर जीतेंगे।

सुनिए प्रियंका गांधी ने क्या कहा था ?

प्रियंका गांधी के इस भाषण को ट्वीट करते हुए भारतीय जनता पार्टी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने उन्हें ट्रोल करते हुए इंदिरा गांधी को पनौती बताया।

देखिए अमित मालवीय ने क्या लिखा था ?

WhatsApp Image 2023-11-22 at 12.05.04 PM.jpeg

जैसे ही 19 नवंबर को वर्ल्ड कप में भारत की हार हुई तो कांग्रेस की आईडी सेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्टेडियम में हंसते हुए वीडियो वायरल करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को पनौती बताते हुए ट्वीट करने शुरू कर दिया। धीरे-धीरे यह ट्वीट ट्रेंड में बदल गया और तरह-तरह की मीन बनने लगे। 20 नवंबर को राहुल गांधी ने राजस्थान की एक राजनीतिक सभा में पनौती शब्द को पीएम मोदी पर कटाक्ष के रूप में उपयोग किया। इसका वीडियो वायरल होने लगा और इस वीडियो के वायरल होते ही राजनीति में घमासान शुरू हो गया।

पनौती' वाली जंग में कूदे दिग्विजय सिंह

Screenshot 2023-11-22 120307.png

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा- पनौती का क्या अर्थ है? मैंने पता लगाया। यह एक नकारात्मक शब्द है। जब कोई काम होते-होते रह जाए तो उस इंसान को 'पनौती' कह दिया जाता है। पनौती शब्द का इस्तेमाल उस व्यक्ति के लिए किया जाता है जो अपने आस-पास के लोगों के लिए दुर्भाग्य या बुरी खबर लाता है, इसीलिए इसे नकारात्मक शब्द कहते हैं। विश्व कप शुरू होते ही यह शब्द ट्रेंड करने लगा। यह किसके लिए कहा गया? स्टेडियम में हजारों लोग थे। बीजेपी ने मोदी जी को 'पनौती' क्यों मान लिया? वे तो उनकी उनकी नजर में 'विश्वगुरु' हैं।

PM Narendra Modi पीएम नरेंद्र मोदी World Cup Final वर्ल्ड कप फाइनल Amit Malviya Amit Malviya Tweet अमित मालवीय अमित मालवीय ट्वीट