बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे जयपुर, चुनाव को लेकर किया मंथन

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे जयपुर, चुनाव को लेकर किया मंथन

JAIPUR. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को जयपुर दौरे पर पहुंचे। दोनों नेताओं का एयरपोर्ट पहुंचने पर प्रदेश के बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। अमित शाह और जेपी नड्डा ने बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक ली, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

विधानसभा चुनाव को देखते हुए अहम बैठक

बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, अर्जुन राम मेघवाल, बीजेपी चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित अन्य नेता मौजूद रहे। बीजेपी की ये बैठक आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अहम मानी जा रही है।

2 बैठकें

पहले कोर कमेटी की बैठक हुई। इसके बाद चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गई। कहा जा रहा है कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशियों की पहली सूची कभी भी जारी हो सकती है। राजस्थान के विधानसभा चुनाव में संघ का दखल बढ़ सकता है।

कुछ सांसदों को भी दिया जा सकता है टिकट

कहा जा रहा है कि मध्यप्रदेश की तरह राजस्थान में भी कुछ सांसदों को टिकट दिया जा सकता है। नड्डा और शाह ऐसे समय जयपुर पहुंचे हैं, जब पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को ही राजधानी में सभा को संबोधित कर चुके हैं।

ये खबर भी पढ़िए..

संसद में अभद्र टिप्पणी करने वाले सांसद रमेश बिधूड़ी को बीजेपी ने दी बड़ी जिम्मेदारी, सचिन पायलट के जिले का बनाया प्रभारी

संघ के नेताओं के साथ 28 को बैठक

नड्डा और शाह गुरुवार 28 सितंबर को भी जयपुर में ही ठहरेंगे। गुरुवार सुबह दोनों नेता संघ कार्यालय पहुंचेंगे और संघ के नेताओं के साथ चुनाव में संघ की भूमिका पर विचार-विमर्श करेंगे। संघ के वरिष्ठ प्रचारक प्रकाशचंद को भी चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी देने पर भी चर्चा चल रही है।

BJP National President JP Nadda राजस्थान विधानसभा चुनाव Rajasthan Assembly elections गृह मंत्री अमित शाह List of BJP candidates जयपुर में चुनाव पर चर्चा बीजेपी की प्रत्याशियों की लिस्ट बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड‍्डा discussion on elections in Jaipur Home Minister Amit Shah