आजाद समाज पार्टी ने 11 प्रत्याशियों की सूची की जारी, RLP के साथ करेगी गठबंधन

author-image
Ujjwal Rai
एडिट
New Update
आजाद समाज पार्टी ने 11 प्रत्याशियों की सूची की जारी, RLP के साथ करेगी गठबंधन

JAIPUR. राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए आजाद समाज पार्टी ने अपने 11 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। अब चंद्रशेखर आजाद (रावण) की पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के साथ गठबंधन करने जा रही है। बता दें कि आजाद समाज पार्टी ने चुने गए प्रत्याशियों की लिस्ट भी जारी कर दी है।

किसे चुनेंगे दलित वोटर्स-

आजाद समाज पार्टी ने सोमवार को विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी। उसके बाद देर रात को ही अपने उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी। अब दलित वोटर्स को कांग्रेस, बीजेपी और एएसपी के बीच किसी एक को चुनना होगा। हालांकि, राजस्थान में एएसपी को दलित समाज का अच्छा समर्थन मिल रहा है। बता दें कि प्रदेश में दलितों की 17.8 प्रतिशत आबादी है। यहां के 27 जिलों के 34 विधानसभा क्षेत्र दलित वर्ग के लिए आरक्षित हैं। दलित समाज के लिए आरक्षित विधानसभा सीटों में जायल, चाकसू, बगरू, भोपालगढ़, बिलाड़ा, अनूपगढ़, मेड़ता, रामय सिंह नगर, बयाना, वैर, दृदू, कठुमर, अलवर ग्रामीण, रेवदर, अटरू, चोहटन, पिलानी, हिंडौन सिटी, शाहपुरा, खाजूवाला, केशवरायपाटन, खंडार, अजमेर दक्षिण, सूजानगढ़, सिकराय, बासेरी, पीलिबंगा, जालौर, डग, रामगंजमंडी, सोजत, निवाई और धौंद शामिल है। इस विधानसभा चुनाव में आजाद समाज पार्टी की नजर इन क्षेत्रों पर रहेगी।

फुलेरा में बीएसपी के मतदाता-

आजाद समाज पार्टी (ASP) ने चौमूं से सत्यपाल चौधरी को चुना है। वहीं फुलेरा विधानसभा से राकेश जोया को प्रत्याशी के रूप में चुना गया है। बता दें कि फुलेरा विधानसभा में बहुजन समाज के 80 हजार से अधिक मतदाता हैं।

ये है सूची-

WhatsApp Image 2023-10-17 at 8.08.08 AM.jpeg

पहले चुनाव लड़ने की घोषणा की थी-

आजाद समाज पार्टी ने सोमवार को एक चिट्ठी जारी कर मप्र और राजस्थान से विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। चिट्ठी में चुनाव लड़ने के लिए आवेदन की प्रक्रिया के बारे में बताया गया था। इस चिट्ठी में ईमेल आईडी समेत व्हॉट्अप नंबर दिया गया था। जिस पर प्रत्याशी अपना आवेदन कर सकते थे।

मायावती Mayawati Rajasthan Assembly elections राजस्थान विधानसभा चुनाव Assembly elections 2023 विधानसभा चुनाव 2023 Azad Samaj Party Chandrashekhar Azad Chandrashekhar Azad(Ravan) आजाद समाज पार्टी चंद्रशेखर आजाद चंद्रशेखर आजाद(रावण)