नारायण त्रिपाठी ने छोड़ी बीजेपी, थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ, लंबे समय से कर रहे थे अलग विंध्य प्रदेश की मांग

author-image
Ujjwal Rai
एडिट
New Update
नारायण त्रिपाठी ने छोड़ी बीजेपी, थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ, लंबे समय से कर रहे थे अलग विंध्य प्रदेश की मांग

BHOPAL. मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने बीजेपी को अलविदा कह दिया है। अब ये अटकले लगाई जा रहीं हैं कि वह जल्द ही कांग्रेस ज्वॉइन कर सकते हैं। हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। बता दें कि नारायण त्रिपाठी को बीजेपी की तरफ से कोई टिकट नहीं दिया गया था।

पार्टी छोड़ने का नहीं बताया कारण

बता दें कि नारायण त्रिपाठी ने विधानसभा अध्यक्ष और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा को इस्तीफा भेजा है। इसमें उन्होंने पार्टी छोड़ने का कोई कारण नहीं बताया है। बीते कुछ दिनों से नारायण त्रिपाठी के कांग्रेस में शामिल होने की खबरे भी सामने आ रहीं थी। सूत्रों के मुताबिक नारायण त्रिपाठी दिल्ली कांग्रेस से संपर्क बनाए हुए हैं।

F8TkH-VagAAkebA.jpg



F8TkInwbYAApAKt.jpg

चार बार विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं त्रिपाठी

लंबे समय से विंध्य को अलग प्रदेश बनाने की मांग कर रहे नारायण त्रिपाठी मैहर क्षेत्र से अलग-अलग दलों से चुनाव लड़ कर चार बार विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। उन्होंने समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा है और चुनाव जीते हैं। त्रिपाठी ने 2003 का विधानसभा चुनाव सपा से जीता था। वह साल 2014 के लोकसभा चुनाव के समय कांग्रेस के विधायक थे। लेकिन, बाद में उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी थी। उसके बाद साल 2016 में उन्होंने बीजेपी के टिकट पर उपचुनाव जीता था। साल 2018 का विधानसभा चुनाव भी नारायण त्रिपाठी ने बीजेपी से ही जीता था।

विंध्य जनता पार्टी

लंबे समय से विंध्य को अलग प्रदेश बनाने की मांग कर रहे नारायण त्रिपाठी ने अपनी अलग पार्टी विंध्य जनता पार्टी भी बना रखी है। उस दौरान उन्होंने कहा था कि अगर उनकी विंध्य को अलग प्रदेश बनाने की मांग नहीं मानी गई तो, वह अपनी पार्टी से 30 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगें और चुनाव लड़ेंगे।

नारायण त्रिपाठी ने छोड़ी बीजेपी MP News नारायण त्रिपाठी ने बदली पार्टी Narayan Tripathi मप्र विधानसभा चुनाव MP Assembly elections Narayan Tripathi left BJP नारायण त्रिपाठी एमपी न्यूज