राजस्थान में बीजेपी ने सीएम अशोक गहलोत पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, चुनाव आयोग से करेगी शिकायत

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
राजस्थान में बीजेपी ने सीएम अशोक गहलोत पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, चुनाव आयोग से करेगी शिकायत

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान बीजेपी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है और इस मामले में चुनाव आयोग में शिकायत करने की बात कही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने गुरुवार को प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए कहा कि बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी सरकारी गाड़ी से कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से मिलने गए थे और उनके साथ उनके सचिव भी थे। चुनाव आचार संहिता में स्पष्ट तौर पर उल्लेख है कि यदि कोई मंत्री अपने राजनीतिक काम से जाएगा तो उसके साथ उसका निजी स्टाफ नहीं जाएगा। इस तरह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है और हम इसकी शिकायत चुनाव आयोग को करेंगे।

सामान पर गहलोत के फोटो पर भी आपत्ति

अरुण चतुर्वेदी ने राज्य में सरकार की विभिन्न योजनाओं में दिए गए सामान पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का फोटो होने पर भी आपत्ति की है और चुनाव आयोग से मांग की है कि इस फोटो को हटाया जाए। पार्टी की लिस्ट जारी होने के बाद सामने आ रहे असंतोष पर अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि ये सब तात्कालिक प्रतिक्रिया के तहत हो रहा है। जल्दी ही स्थितियां शांत हो जाएगी और जब चुनाव आएगा तो सभी कार्यकर्ता पार्टी के साथ खड़े होकर इसे जिताने का काम करेंगे।

अपने टिकट को लेकर क्या बोले अरुण चतुर्वेदी

अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि उन्होंने जयपुर के सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र से टिकट की दावेदारी की है, लेकिन पार्टी उनके बारे में जो भी निर्णय करेगी वो उन्हें मंजूर होगा। उन्होंने कहा कि मैं 1989 में पार्टी में शामिल हुआ था और तब से लेकर आज तक पार्टी ने जो भी जिम्मेदारी मुझे दी है, मैंने उसे पूरी तरह से निभाया है और आगे भी जो पार्टी आदेश देगी उसी के हिसाब से काम करूंगा।

ये खबर भी पढ़िए..

राजस्थान में विरोध रोकने बीजेपी कर रही जतन, अब बड़े नेताओं को पार्टी कमेटियां बनाकर भेज रही अलग-अलग जगह

2018 में चुनाव हारे थे अरुण चतुर्वेदी

अभी सिविल लाइंस सीट का टिकट तय नहीं हुआ है। अरुण चतुर्वेदी ने पिछले 2 चुनाव इसी सीट से लड़े थे। इनमें से 2018 यानी पिछली बार का चुनाव हार गए थे। अब कहा जा रहा है कि उन्हें सिविल लाइंस की जगह किसी और जगह से टिकट दिया जा सकता है। गुरुवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने चतुर्वेदी के घर जाकर उनसे मुलाकात की थी। इस मुलाकात को टिकट बदलने की चर्चाओं से जोड़कर देखा जा रहा है।

सीएम अशोक गहलोत चुनाव आयोग से शिकायत की चेतावनी आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप राजस्थान विधानसभा चुनाव CM Ashok Gehlot सीएम गहलोत पर बीजेपी का आरोप warning of complaint to the Election Commission Rajasthan Assembly elections allegation of violation of code of conduct BJP allegation on CM Gehlot