BJP प्रत्याशियों की पसंद योगी, हिमंता समेत सनी और हेमा मालिनी, कांग्रेस में राहुल-प्रियंका के अलावा खड़गे-पायलट और नगमा की डिमांड

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
BJP प्रत्याशियों की पसंद योगी, हिमंता समेत सनी और हेमा मालिनी, कांग्रेस में राहुल-प्रियंका के अलावा खड़गे-पायलट और नगमा की डिमांड

BHOPAL. मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव का माहौल धीरे-धीरे शबाब पर पहुंचे रहा है। ऐसे में चुनाव प्रचार में स्टार प्रचारकों की आमद दर्ज कराने राजनैतिक दल अपने-अपने प्रत्याशियों से स्टार प्रचारकों को बुलाने राय ले रही हैं। ऐसे में बीजेपी प्रत्याशी पीएम मोदी और अमित शाह की सभाएं कराना चाहते हैं, हालांकि यह हर सीट पर संभव नहीं है, ऐसे में इन दोनों दिग्गजों के अलावा प्रत्याशी यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, गदर-2 से धूम मचाने वाले सनी देओल और हेमा मालिनी की सभाओं की डिमांड कर रहे हैं। उधर कांग्रेस प्रत्याशी की पहली पसंद राहुल और प्रियंका हैं, हर प्रत्याशी कमलनाथ की भी सभा कराना चाहता है। इन नेताओं के अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे, सचिन पायलट और अभिनेत्री नगमा की सभाओं की डिमांड पार्टी तक पहुंची है।

इन मुख्यमंत्रियों की भी आई डिमांड

बीजेपी की ओर महाराष्ट्र से सटे जिलों में प्रत्याशियों ने महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फणनवीस की सभा कराने की मांग की है। उत्तराखंड की सीएम पुष्कर धामी और हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर को भी कई प्रत्याशियों ने पसंद किया और उनकी सभा कराने कहा है। इसके अलावा रायसेन जिले के प्रत्याशियों ने हेमा मालिनी और सनी देओल की सभा कराने की मांग की है। वहीं कुछ प्रत्याशियों ने सांसद मनोज तिवारी की सभा की मांग की है। 5 जिलों से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की सभा की भी डिमांड आई है।

कांग्रेस की लिस्ट में गिने-चुने नाम

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में गिने चुने ही नाम हैं, इनमें राहुल-प्रियंका के अलावा, पीसीसी चीफ कमलनाथ, ग्वालियर-चंबल और निमाड़ से सचिन पायलट, दिग्विजय सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू की सभा कराने की डिमांड आई है। कुछ प्रत्याशियों ने नगमा की सभा की डिमांड रखी है।

28 तक सौंपनी है लिस्ट

दरअसल 28 अक्टूबर तक राजनैतिक दलों को स्टार प्रचारकों की लिस्ट चुनाव आयोग को सौंपना है। स्टार प्रचारकों की सूची के लिए बीजेपी और कांग्रेस बैठक भी कर चुकी हैं। बता दें कि चुनाव आयोग से अनुमोदन के बाद लिस्ट में शामिल प्रचारकों की सभा का खर्च प्रत्याशी के बजाय पार्टी के खाते में जोड़ा जाता है।

स्टार प्रचारकों में भी जातिवाद

स्टार प्रचारकों की पसंद-नापसंद में जातिवाद भी दिखाई देता है। क्षत्रिय बहुल इलाकों में राजनाथ सिंह, गुर्जर बहुल इलाकों में सचिन पायलट, दलित बहुल इलाकों में रामदास अठावले और मल्लिकार्जुन खड़गे तो जाट बहुल इलाकों में सनी देओल और मनोहर लाल खट्टर के अलावा नवजोत सिंह सिद्धू की सभा कराने की मांग आई है।















Sachin Pilot सचिन पायलट Yogi Adityanath योगी आदित्यनाथ List of star campaigners Himanta - Sunny - Hema Nagma स्टार प्रचारकों की फेहरिस्त हिमंता - सनी - हेमा नगमा