बीजेपी ने बदला सोशल मीडिया अकाउंट्स पर बैकग्राउंड पोस्टर, राम मंदिर के साथ प्राण प्रतिष्ठा की तारीख का जिक्र

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
बीजेपी ने बदला सोशल मीडिया अकाउंट्स पर बैकग्राउंड पोस्टर, राम मंदिर के साथ प्राण प्रतिष्ठा की तारीख का जिक्र

BHOPAL. बीजेपी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की तस्वीर में बदलाव किया है। पार्टी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के बैकग्राउंड पोस्टर को बदल दिया है। पोस्टर में बीजेपी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की डेट 22 जनवरी 2024 का जिक्र है। इसके साथ ही अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की फोटो को अपना नया बैकग्राउंड पोस्टर बना लिया है।

बीजेपी का नया पोस्टर...

बीजेपी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लगाए गए नए बैकग्राउंड पोस्टर में 'जय श्रीराम' के नारे के साथ अयोध्या के राम मंदिर में होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तारीख '22 जनवरी 2024' लिखी हुई है। पोस्टर में अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की तस्वीर भी लगाई गई है। इसके साथ ही इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की फोटो लगी है।

51 इंच की होगी रामलला की मूर्ति

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण काम जारी है। 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी दिन राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान रामलला सरकार के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर देश के 4,000 संत-महात्मा और समाज के 2,500 प्रतिष्ठित महानुभाव उपस्थित रहेंगे।

22 जनवरी को भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

राम जन्मभूमि क्षेत्र में 2.7 एकड़ में राम मंदिर बन रहा है। ये तीन मंजिला होगा और इसकी ऊंचाई 162 फीट होगी। मंदिर निर्माण के लिए राजस्थान से नक्काशीदार पत्थर लाए गए हैं। मंदिर परिसर में राम मंदिर के अलावा छह और मंदिर बनाए जा रहे हैं। मंदिर का मुख्य प्रवेश द्वार 'सिंह द्वार' होगा। राम मंदिर में कुल 392 पिलर होंगे। गर्भगृह में 160 और ऊपरी तल में 132 खंभे होंगे। मंदिर में 12 द्वार होंगे। इन्हें सागौन की लकड़ी से बनाया जा रहा है।

Ram Mandir Pran Pratishtha राम मंदिर उद्घाटन की तारीख का पोस्टर बीजेपी ने बदला बैकग्राउंड पोस्टर बीजेपी के अकाउंट्स में बदलाव poster of Ram Mandir inauguration date BJP changed background poster BJP New Poster Changes in BJP accounts