बीजेपी ने रायपुर उत्तर की बागी सावित्री जगत सहित छह बागियों को पार्टी से किया बाहर

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
बीजेपी ने रायपुर उत्तर की बागी सावित्री जगत सहित छह बागियों को पार्टी से किया बाहर

गंगेश द्विवेदी, RAIPUR. बीजेपी से टिकट नहीं मिलने से नाराज रायपुर उत्तर  से चुनावी मैदान में ताल ठोकने वाली सावित्री जगत सहित छह लोगों को पार्टी ने बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है। निष्‍कासन की कार्रवाई में सुरजपुर और बालौद के बागी शामिल हैं। 

सावित्री रायपुर उत्तर से निर्दलीय प्रत्याशी

रायपुर उत्तर  से बीजेपी ने उत्‍कल समाज के ब्राम्‍हण नेता पुरंदर मिश्रा को टिकट दिया है। बीजेपी रायपुर जिला मंत्री सावित्री का उत्‍कल समाज में युवा वर्ग के बीच खासी पकड़ है। टिकट की मांग कर रही सावत्री रायपुर उत्तर से निर्दलीय नामांकन भरा है। बीजेपी नेताओं के तमाम प्रयासों के बावजूद उन्‍होंने अपना नाम वापस नहीं लिया। इसके बाद भी उन्‍हें पुरंदर मिश्रा को समर्थन देने के लिए मनाने की कोशिशें हो रही थीं, लेकिन सावित्री ने इससे भी इनकार कर दिया। अंतत: आज प्रदेश अध्‍यक्ष अरुण साव ने उन्‍हें पार्टी से छह साल के लिए निष्‍कासित कर दिया।

भटगांव विस से बागी रामबाई निष्‍कासित

भटगांव विधानसभा से बीजेपी से बागी होकर चुनाव मैदान में उतरने वाली बीजेपी जिला उपाध्‍यक्ष रामबाई देवांगन को पार्टी ने छह साल के लिए बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है। बीजेपी ने यहां से महिला प्रत्याशी लक्ष्मी राजवाड़े को मैदान में उतारा है, जिसका राजवाड़े समुदाय में काफी विरोध है। रामबाई देवांगन ने यहां से टिकट मांगा था, लेकिन नहीं मिलने पर बागी हो गईं।

गुंडरदेही के बागी मुरली समेत 4 लोगों का निष्काशन

गुंडरदेही से बागी होकर चुनाव लड़ रहे मंडल मंत्री मुरली साहू सहित चार लोगों को 6 साल के लिए बाहर का रास्‍ता दिखाया गया है। गुंडरदेही विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व विधायक वीरेंद्र साहू को प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा है। मुरली साहू भी टिकट के दावेदारों में से एक थे। मिथलेश साहू बालोद, बालोद की पूर्व पार्षद प्रत्याशी भगवती साहू तथा बालोद से ही सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला संयोजक खेदूराम साहू को मुरली का साथ देने के लिए और पार्टी के खिलाफ काम करने के लिए हटाया गया।

Raipur News Chhattisgarh BJP छत्तीसगढ़ बीजेपी छत्तीसगढ़ Chhattisgarh रायपुर समाचार Assembly Elections विधानसभा चुनाव BJP expelled 6 including Savitri Jagat बीजेपी ने सावित्री जगत समेत 6 को बाहर किया