राजस्थान में टिकट वितरण के बाद बढ़े असंतोष को शांत करने के लिए BJP ने बनाई कमेटी, नाराज नेता-कार्यकर्ताओं को मनाने की कोशिश

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
राजस्थान में टिकट वितरण के बाद बढ़े असंतोष को शांत करने के लिए BJP ने बनाई कमेटी, नाराज नेता-कार्यकर्ताओं को मनाने की कोशिश

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के बाद कई सीटों पर असंतोष और विरोध के स्वर सामने आ रहे हैं। इस असंतोष और विरोध को शांत करने के लिए पार्टी को एक कमेटी का गठन करना पड़ा है। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी की अध्यक्षता वाली इस कमेटी में 10 अन्य लोगों को भी शामिल किया गया है। ये कमेटी सभी नाराज पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को समझाने का काम करेगी।

बीजेपी ने डैमेज कंट्रोल के लिए बनाई कमेटी

चुनाव संकल्प पत्र समिति के संयोजक अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि डैमेज कंट्रोल के लिए कमेटी बनी है। सांसद कैलाश चौधरी को उसका अध्यक्ष बनाया है। कमेटी में 10 अन्य नेता भी शामिल हैं, जो पार्टी के सभी नाराज कार्यकर्ताओं और नेताओं से बात करेंगे, उनको समझाने का काम करेंगे। सभी भारतीय जनता पार्टी के लोग हैं, सबको समझा लिया जाएगा।

मेघवाल ने किया जल्द सब ठीक होने का दावा

मेघवाल ने कहा कि देश की सबसे बड़ी पार्टी होने के कारण, टिकट मांगने वालों की संख्या भी ज्यादा होती है, लेकिन सबको टिकट नहीं मिल सकता है। पार्टी ने सभी की राय और फीडबैक के आधार पर 41 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। जो नेता दावेदारी कर रहे थे, उनको टिकट नहीं मिला तो नाराजगी समर्थकों में होती है। कमेटी ने समझाइश का काम शुरू कर दिया है, जल्दी ही सबकुछ ठीक हो जाएगा।

नाराज नेता-कार्यकर्ता कर रहे विरोध

जिन नेताओं के टिकट कटे हैं या जिन्हें प्रत्याशी नहीं बनाया गया है, उनमें से कुछ खुलकर तो कुछ दबी आवाज में विरोध जता रहे हैं। कई दावेदार सोशल मीडिया के जरिए तो कई समर्थकों के जरिए विरोध दर्ज करा रहे हैं। मंत्री रह चुके राजपाल सिंह शेखावत के टिकट कटने से नाराज उनके समर्थक सोमवार देर रात तक वसुंधरा राजे के बंगले पर जमा हुए। क्षेत्र में बड़ी आम सभा भी बुलाई, जिसमें समर्थकों ने आगे की रणनीति पर चर्चा की हालांकि, राजपाल शेखावत ने आगे की रणनीति का खुलासा नहीं किया है। अब चर्चा है कि राजपाल के समर्थन में कई पार्षद इस्तीफा देने की धमकी भी दे रहे हैं। शेखावत के समर्थक पार्टी कार्यालय भी पहुंचे और वहां थोड़ी देर धरना देकर हनुमान चालीसा का पाठ किया।

मुकेश गोयल ने खुलकर जताया विरोध

कोटपूतली से टिकट कटने पर पिछले विधानसभा चुनावों में बीजेपी के प्रत्याशी रहे मुकेश गोयल ने खुलकर विरोध जताया है। इसी तरह किशनगढ़ से पिछले चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी रहे विकास चौधरी भी टिकट कटने से नाराज हैं। उन्होंने फेसबुक पेज पर अपना वीडियो डालकर विरोध जताया।

बीजेपी ने बनाई कमेटी बीजेपी के नाराज नेता-कार्यकर्ता बीजेपी का टिकट वितरण Rajasthan Assembly elections BJP formed committee angry BJP leaders and workers राजस्थान विधानसभा चुनाव BJP ticket distribution