अलवर में बीजेपी नेता ने मस्जिदों-गुरुद्वारों को लेकर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी, बीजेपी ने माफी मांगी, EC ने थमाया नोटिस

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
अलवर में बीजेपी नेता ने मस्जिदों-गुरुद्वारों को लेकर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी, बीजेपी ने माफी मांगी, EC ने थमाया नोटिस

ALWAR. विधानसभा चुनाव के बीच विवादित बयानों का सिलसिला भी शुरु हो चुका है। राजस्थान के अलवर में सांसद बाबा बालकनाथ के नामांकन के अवसर पर आयोजित सभा के दौरान बीजेपी नेता संदीप दायमा ने विवादित टिप्पणी कर दी थी। उन्होंने कहा था कि मस्जिदों और गुरुद्वारों को उखाड़ फेंकना है। मामला तूल पकड़ने के बाद संदीप दायमा वीडियो जारी कर इस मामले में माफी मांग चुके हैं। बाबा बालकनाथ ने भी माफी मांगी है। उधर चुनाव आयोग ने दायमा को नोटिस भेजा है। बता दें कि उक्त सभा में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।

दायमा से पाप हुआ है- बाबा बालकनाथ

दरअसल संदीप दायमा तिजारा सीट से पूर्व में बीजेपी के प्रत्याशी रह चुके हैं। तिजारा की सीट से बीजेपी प्रत्याशी सांसद बाबा बालकनाथ ने बिना किसी लागलपेट के कहा है कि संदीप दायमा से पाप हुआ है। बता दें कि बाबा बालकनाथ नाथ संप्रदाय से ताल्लुक रखते हैं और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के करीबी माने जाते हैं।

यह कहा था संदीप दायमा ने

बाबा बालकनाथ के नामांकन के दौरान आयोजित सभा में संदीप दायमा ने कहा था कि किस तरह से क्षेत्र में इतनी मस्जिदें, किस तरह से इतने गुरुद्वारे बनाकर छोड़ दिए गए। ये आगे चलकर हमारे लिए नासूर बन जाएंगे। इसलिए हमारा सबका धर्म भी बनता है कि इस नासूर को यहां से उखाड़ कर फेंक देंगे, और बाबा बालकनाथ जी को भारी मतों से जिताएंगे। मामले के तूल पकड़ने के बाद संदीप दायमा ने वीडियो जारी कर कहा कि मस्जिद-मदरसा के स्थान पर मैं गलती से गुरूद्वारा साहब के बारे में कुछ गलत कह गया। मैं पूरे सिख समुदाय से हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं, जिन्होंने सदैव हिंदू धर्म और सनातन की रक्षा की है।

यह बोले बाबा बालकनाथ

इस मामले में पत्रकार वार्ता कर बाबा बालकनाथ ने कहा है कि अगर कुछ बच्चों ने गलती की है तो वह माफ कर देंगे। उन्होंने कहा कि कभी-कभी अनजाने में कुछ पाप हो जाते हैं। उस संदर्भ में मैं गुरु गोबिंद सिंह जी से क्षमा की प्रार्थना करता हूं। मैं दायमा से भी गुरु के दर पर जाने और कुछ धर्म कार्य करने कहूंगा, ताकि वे दोषमुक्त हो सकें।

चुनाव आयोग का नोटिस, पुतले भी फुंके

दायमा के भाषण के वायरल होने के बाद जगह-जगह उनके खिलाफ प्रदर्शन हुए हैं। तिजारा में सिख समुदाय ने दायमा और बाबा बालकनाथ के खिलाफ नारे लगाए और पुतले भी फूंके हैं। इधर चुनाव आयोग ने भी संदीप दायमा को नोटिस जारी कर जवाब पेश करने कहा है।





सांसद बाबा बालकनाथ बीजेपी नेता संदीप दायमा गुरुद्वारों को लेकर विवादित टिप्पणी BJP leader Sandeep Dayma MP Baba Balaknath राजस्थान न्यूज Controversial remarks regarding Gurudwaras Rajasthan News