BJP ने पूरे प्रदेश में लगाए राम मंदिर-मोदी और नेताओं के होर्डिंग्स, कांग्रेस भी राम को ले आई चुनाव में, अब वार-पलटवार का दौर

author-image
BP Shrivastava
New Update
BJP ने पूरे प्रदेश में लगाए राम मंदिर-मोदी और नेताओं के होर्डिंग्स, कांग्रेस भी राम को ले आई चुनाव में, अब वार-पलटवार का दौर

मिलिंद बायवार, BHOPAL.मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अब 18 दिन ही बचे हैं। जैसे-जैसे बीजेपी और कांग्रेस चुनाव प्रचार आगे बढ़ता जा रहा है, उसके केंद्र में भगवान श्रीराम जगह बनाने लगे हैं। बीजेपी के साथ ही कांग्रेस भी राम नाम जपने में लग गई है। मतदाताओं के सामने दोनों पार्टियां खुद को बड़ा राम भक्त बनाने में जुटी हुई हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने तो उनके द्वारा राम मंदिर के लिए दिए चंदे की राशि तक का जिक्र कर दिया है। दरअसल, अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार है और 22 जनवरी को वहां रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होना तय हुआ है। ऐसे में दोनों पार्टियां चुनाव में भगवान राम को ले आईं हैं।

प्रदेशभर में लगे होर्डिंग-पोस्टर

पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में जैसे ही 22 जनवरी को अयोध्या जाने की बात कही, वैसे ही मप्र में बीजेपी ने इसे चुनावी मुद्दा बना लिया। यानी इस बार बीजेपी फिर से राम मंदिर के जरिये ही सत्ता में वापसी का रास्ता खोजने लगी है। पूरे मप्र में अयोध्या के भव्य राम मंदिर के फोटो के साथ पीएम मोदी और बीजेपी नेताओं की तस्वीरों के होर्डिंग और बैनर लग गए हैं। उधर, कांग्रेस ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। 

कांग्रेस भी पीछे नहीं

बीजेपी ने जब राम मंदिर के होर्डिंग्स लगाने शुरू किए तो कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोलना शुरू कर दिया। छिंदवाड़ा में नामांकन दाखिल करने से पहले पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि राम मंदिर केवल बीजेपी का नहीं है। यह पूरे देश का मंदिर है। उन्होंने राम मंदिर को सनातन धर्म का प्रतीक भी बताया। वहीं जब केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से संवाददाताओं ने कमलनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया चाही तो उन्होंने केवल इतना कहा कि देर आए दुरुस्त आए।

सुधांशु त्रिवेदी का कांग्रेस से सवाल

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने भोपाल में रविवार को सवाल उठाया कि कांग्रेस को यह साफ करना चाहिए कि उसे राम से दिक्कत है या राम मंदिर से। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने खूब कोशिश की कि अयोध्या में राम मंदिर नहीं बने, लेकिन आज राम मंदिर बन गया है तो कांग्रेसियों के मन में होली जल रही है। कांग्रेस के नेता बाबरी मस्जिद को शहीदी बता रहे हैं।

दिग्विजय ने बताया मंदिर के लिए कितना चंदा दिया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने रविवार को कहा कि अयोध्या में मंदिर के निर्माण के लिए सीएम शिवराज ने 1 लाख रुपए दान किए, वहीं मैंने 1 लाख 11 हजार रुपए दान किए। उन्होंने कहा कि राम मेरे इष्टदेव हैं। मैं सनातन धर्म का पालन करता हूं और एक अच्छा हिंदू हूं। दिग्विजय ने कहा कि धर्म का इस्तेमाल चुनाव में नहीं किया जाना चाहिए।







Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Madhya Pradesh Assembly elections मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव Madhya Pradesh Congress मध्यप्रदेश कांग्रेस bjp mp बीजेपी मप्र Ram Temple in Elections चुनाव में राम मंदिर