राजस्थान में क्या बीजेपी फिर किसी सीडी कांड को मुद्दा बनाने जा रही है, केंद्रीय मंत्री उछाल रहे हैं सीडी कांड

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
राजस्थान में क्या बीजेपी फिर किसी सीडी कांड को मुद्दा बनाने जा रही है, केंद्रीय मंत्री उछाल रहे हैं सीडी कांड

JAIPUR. राजस्थान के चुनाव में विपक्षी दल बीजेपी एक कथित सीडी को मुद्दा बनाने की तैयारी में दिख रही है। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत परिवर्तन यात्रा के दौरान बाड़मेर में करीब 10 साल पुराने इस सीडी कांड को फिर से चर्चा में लाते नजर आए। राजस्थान में बीजेपी चुनाव पूर्व की परिवर्तन यात्राएं निकाल रही है। इसी के तहत बाड़मेर जिले में पहुंची परिवर्तन यात्रा की एक सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बाड़मेर के एक कथित सीडी कांड की चर्चा की और कहा कि विधायक की मैंने सीडी देखी तो नहीं है लेकिन सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा बहुत सुनी है।



शेखावत ने सीडी कांड को बनाया निशाना

शेखावत ने कहा कि चुनाव से पहले कहा जा रहा है कि ईडी तो इसलिए आएगी कि यहां के विधायक ने जमीनों की बंदरबांट की है। अपने चहेतों को फायदा पहुंचाया है। सीडी इसलिए आनी चाहिए कि इनका चाल चरित्र चेहरा सामने आना चाहिए। दरअसल, वर्ष 2012 में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार के दौरान यहां के विधायक मेवाराम जैन की एक कथित अश्लील सीडी का मामला चर्चा में आया था। हालांकि, यह सीडी ना तब सामने आई ना अभी तक इसका खुलासा हुआ है। यह सीडी सिर्फ चर्चाओं में बनी हुई है। इस सीडी की चर्चा सामने आने के बाद मेवाराम जैन ने पुलिस में मामला भी दर्ज कराया था और आरोप लगाया था कि सीडी के नाम पर उन्हें ब्लैकमेल कर 10 लाख रुपए मांगे जा रहे हैं।

अब फिर इस सीडी को चुनाव में मुद्दा बनाने की कोशिश हो रही है। अभी भी बाड़मेर में इस सीडी के बारे में किसी के पास कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। ऐसा लग रहा है कि हर चुनाव की तरह इस बार भी सीडी चुनावी चर्चा का हिस्सा बन जाएगी।

CD scandal-Mevaram Jain BJP बीजेपी बीजेपी परिवर्तन यात्रा गजेंद्र सिंह शेखावत BJP Parivartan Yatra Gajendra Singh Shekhawat राजस्थान कांग्रेस-बीजेपी सीडी कांड-मेवाराम जैन Rajasthan Congress-BJP