भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ आज, पीएम मोदी खुली जीप पर सवार होकर मंच तक पहुंचेंगे, सुरक्षा में रहेंगे 4000 जवान

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ आज, पीएम मोदी खुली जीप पर सवार होकर मंच तक पहुंचेंगे, सुरक्षा में रहेंगे 4000 जवान

BHOPAL. जंबूरी मैदान में 25 सितंबर को होने वाले बीजेपी के कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारी पूरी हो चुकी हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महाकुंभ से एक दिन पहले रविवार को कार्यक्रम स्थल का दौरा किया है। साथ ही तमाम तैयारियों का निरीक्षण किया है। पहली बार भोपाल की रैली में पीएम मोदी का अलग अंदाज भी देखने को मिलेगा। पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी (23 सितंबर) की तरह खुली जीप में सवार होकर सभा स्थल पर पहुंचेंगे। इस दौरान मोदी बीजेपी कार्यकर्ताओं का अभिवादन भी स्वीकार करेंगे। इस साल का पीएम मोदी का यह ( 25 सितंबर) मध्यप्रदेश का 7वां दौरा होगा। इससे पहले 14 सितंबर को सागर के बीना में पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट के विस्तार का शुभारंभ करने आए थे। मोदी अलग-अलग कार्यक्रमों में इस साल 6 बार मध्यप्रदेश की विजिट कर चुके हैं।

ऐसा रहेगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भोपाल कार्यक्रम

  • पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह भाजपा के कार्यकर्ता महाकुंभ में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचेंगे। सुबह 10.55 बजे स्टेट हैंगर पर पीएम मोदी की अगवानी गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा करेंगे।
  • पीएम मोदी 11.10 पर स्टेट हैंगर से हेलीकॉप्टर से जंबूरी मैदान के लिए रवाना होगे।
  • प्रधानमंत्री 11. 15 बजे जंबूरी मैदान पर पहुंचेंगे।
  • पीएम 11. 25 बजे जंबूरी मैदान स्थित कार्यकम स्थल पहुंचेंगे।
  • पीएम यहां करीब 1 घंटे 10 मिनिट तक रूकेंगे।
  • कार्यक्रम के बाद पीएम दोपहर 12. 45 बजे कार्यकम स्थल से एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।

भोपाल में पहली बार अलग अंदाज में दिखेंगे मोदी

पार्टी कार्यकर्ताओं से नजदीकी से रूबरू होने के लिए जंबूरी मैदान में एक अस्थायी सड़क बनाई गई है। जंबूरी मैदान में प्रवेश के साथ ही जो शुरुआती डोम है, उस तरफ से पीएम मोदी खुली जीप में सवार होकर आएंगे। उनके साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान भी होंगे। इसके बाद पीएम मोदी सभी का अभिवादन करते हुए मंच पर पहुंचेंगे। भोपाल में पहली बार पीएम मोदी का अलग अंदाज दिखेगा। इससे पहले सागर के बीना की रैली में भी पीएम मोदी इसी तरह से खुली जीप में सवार होकर रैली स्थल तक पहुंचे थे। 23 सितंबर को वाराणसी में भी सभा स्थल तक मोदी खुली जीप में पहुंचे थे।

सुरक्षा में 4000 जवान तैनात

तैयारियों के बारे में मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि पीएम मोदी के लिए गाड़ी आ गई है। इसके साथ ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कार्यक्रम स्थल तक हर व्यक्ति की एंट्री तलाशी के बाद होगी। सुरक्षा के लिए 4000 जवानों को लगाया गया है। इसके साथ ही 25 आईपीएस अफसर कार्यक्रम स्थल पर तैनात रहेंगे। सुरक्षा के लिहाज से महाकुंभ स्थल पर एंटी ड्रोन सिस्टम लगाया गया है।

डीजीपी ने भी लिया कार्यक्रम स्थल का जायजा

प्रदेश के डीजीपी सुधीर सक्सेना ने भी मौके पर जाकर कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया है। पुलिस अधिकारियों के साथ ही वहां उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था को देखा है। साथ ही कई दिशा निर्देश दिए हैं। अलग-अलग के लोगों के लिए अलग से एंट्री गेट बनाई गई है। साथ ही वहां मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं।

एसपीजी और एनएसजी की टीम ने संभाला मोर्चा

वहीं, जंबूरी मैदान में एसपीजी और एनएसजी की टीम ने मोर्चा संभाल लिया है। मंच के आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। प्रधानमंत्री सुबह 11 बजे के बाद भोपाल पहुंचेंगे। इसके बाद हेलिकॉप्टर से वह जंबूरी मैदान तक पहुंचेंगे।

इस साल कब-कब एमपी आए पीएम मोदी

  • 25 सितंबर 2023: बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ भोपाल में।
  • 14 सितंबर 2023: बीना में पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट के विस्तार का शुभारंभ किया।
  • 12 अगस्त 2023 : सागर में संत रविदास मंदिर का भूमिपूजन।
  • 1 जुलाई 2023 : शहडोल में आदिवासियों,आयुष्मान कार्ड धारकों और ग्रामीणों से संवाद।
  • 27 जून 2023 : भोपाल में वंदेभारत ट्रेन शुभारंभ और कार्यकर्ता सम्मेलन।
  • 24 अप्रेल 2023 : रीवा में पंचायती राज सम्मेलन।
  • 01 अप्रेल 2023 : भोपाल में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी।
मध्यप्रदेश बीजेपी भोपाल न्यूज CM Shivraj Singh Chauhan visited the venue PM Modi will come to BJP workers Mahakumbh BJP workers Mahakumbh on September 25 in Bhopal Bhopal News Madhya Pradesh BJP सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया कार्यक्रम स्थल का दौरा पीएम मोदी बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ में आएंगे बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ 25 सितंबर को भोपाल में