राजस्थान में 15 से परवान चढ़ेगा, बीजेपी का चुनाव प्रचार अभियान राष्ट्रीय नेताओं के दौरे हुए तय

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
राजस्थान में 15 से परवान चढ़ेगा, बीजेपी का चुनाव प्रचार अभियान राष्ट्रीय नेताओं के दौरे हुए तय

JAIPUR. मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार अभियान 15 नवंबर को समाप्त हो जाएगा और इसी के साथ राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं के दौर शुरू होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित तमाम राष्ट्रीय नेता इस सप्ताह राजस्थान में दिखेंगे।

चुनावी प्रचार के लिए नेताओं के दौरे हुए तय

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 17 नवंबर को मतदान होना है और इन दोनों ही राज्यों में इस समय चुनाव प्रचार चरम पर है। दोनों राज्यों में 15 नवंबर को प्रचार समाप्त हो जाएगा और इसी के साथ राष्ट्रीय नेताओं का रुख राजस्थान की ओर मुड़ जाएगा। बता दें कि चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी के केंद्रीय नेताओं के दौरे तय हो गए हैं। इसके तहत 15 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी की बायतु में चुनावी सभा होगी। इसके बाद 18 नवंबर को भरतपुर, नागौर और 20 नवंबर को पाली में पीएम की सभा प्रस्तावित है। इसके साथ 22 और 23 नवंबर को जोधपुर और जयपुर में भी पीएम मोदी का रोड शो तय किया जा रहा है।

इस सप्ताह बीजेपी के तमाम नेता दिखेंगे राजस्थान में

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 5 दिन राजस्थान में मोर्चा संभालेंगे। इस दौरान 16 नवंबर को योगी आदित्यनाथ की पीपल्दा, केशोरायपाटन, केकड़ी और पुष्कर में सभा करेंगे। इसके बाद जयपुर, उदयपुर और अलवर में भी सीएम योगी के दौरे बन रहे हैं। इसी तरह से 14 नवंबर को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जयपुर आयेंगी। इसी दिन 14 नवंबर को ही केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली सुमेरपुर में चुनावी सभा करेंगे। इसके बाद अमित शाह की 16 नवंबर को भीम, देवली, कुंभलगढ़ में सभा होगी। असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा का भी 3 दिन का राजस्थान दौरा तय हुआ है। इस दौरान बिस्वा करीब आधा दर्जन सभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं, उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का भी 2 दिन का दौरा बन रहा है। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह का भी चार दिन का दौरा तय हुआ है। बीजेपी अपने स्टार प्रचारकों के राजस्थान दौरे को लेकर प्रत्याशियों से भी उनकी डिमांड मांग रही है। ऐसे में जिस क्षेत्र में जिस नेता की ज्यादा डिमांड है, वहां पर चुनावी सभा के लिए उस नेता के दौरे तय किए जा रहा हैं। इसमें जातिगत और क्षेत्रीय समीकरण का ध्यान रखा जा रहा है।

राजस्थान विधानसभा चुनाव पीएम नरेंद्र मोदी का चुनाव प्रचार प्रचार के लिए नेताओं के दौरे तय राजस्थान में 15 से परवान चढ़ेगा PM Narendra Modi's election campaign leaders' tours fixed for campaign Approval will start in Rajasthan from 15 Rajasthan Assembly elections