आज जारी होगा BJP का घोषणा पत्र, कांग्रेस की गारंटियों के जवाब में हो सकती है मोदी गारंटी, ERCP की घोषणा पर रहेगी नजर

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
आज जारी होगा BJP का घोषणा पत्र, कांग्रेस की गारंटियों के जवाब में हो सकती है मोदी गारंटी, ERCP की घोषणा पर रहेगी नजर

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणा पत्र आज पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जयपुर में जारी करेंगे। इस घोषणा पत्र में कांग्रेस की गारंटी के जवाब में मोदी की गारंटी हो सकती है। इसके अलावा नजर इस बात पर भी रहेगी कि पार्टी पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना यानी ईआरसीपी को लेकर क्या घोषणा करती है। बीजेपी ने अपना चुनावी संकल्प पत्र तैयार करने के लिए संकल्प यात्रा तक निकाली, जिसमें संकल्प रथ हर जिले और विधानसभा में पहुंचे थे। भाजपा ने इस घोषणा पत्र को एक जन अभियान के जरिए तैयार किया है। इसको लेकर भाजपा ने पणो राजस्थान सुझाव आपका, संकल्प हमारा अभियान के जरिए 1 करोड़ 3 लाख सुझावों के आधार पर इसे तैयार किया है।

महिला उन्मुखी हो सकता है संकल्प पत्र

बीजेपी अपने संकल्प पत्र के पिटारे में सभी वर्गों का समावेश करने की कोशिश करेगी, हालांकि, माना जा रहा है कि बीजेपी अपने संकल्प पत्र में महिला सुरक्षा, पेपर लीक, युवाओं के मुद्दों को ज्यादा केंद्रित कर सकती है। बीजेपी ने महिला अपराधों को लेकर गहलोत सरकार को पिछले पांच साल से कठघरे में खड़ा किया है। ऐसे में भाजपा के संकल्प पत्र में महिलाओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के साथ ही अपराध मुक्त राजस्थान का भी विजन दिखाई दे सकता है। साथ ही इस संकल्प पत्र में पेपर लीक को रोकने का भी जिक्र हो सकता है।

सामाजिक सुरक्षा और रोजगार पर भी फोकस

सामाजिक सुरक्षा के साथ ही युवाओं को रोजगार से जोड़ने का भी संकल्प लिया जा सकता है। किसान कर्जमाफी को लेकर कांग्रेस को घेरने की रणनीति के बाद अब पार्टी संकल्प पत्र में किसान कर्जमाफी का भी विशेष उल्लेख कर सकती है।

पार्टी के संकल्प पत्र को तैयार करने के लिए केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, सह-संयोजक राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी, किरोड़ी लाल मीणा, राष्ट्रीय मंत्री और पूर्व विधायक अलका सिंह गुर्जर, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया, प्रभुलाल सैनी और राखी राठौड़ ने करीब डेढ़ महीने तक लगातार अलग-अलग बैठकों के जरिए और आम पब्लिक के सुझाव लिए थे।

राजस्थान न्यूज़ JP नड्डा करेंगे जारी BJP जारी करेगी घोषणा पत्र JP Nadda will release मोदी की गारंटी BJP will release manifesto Modi's Guarantee Rajasthan News