छत्तीसगढ़ में बीएसपी ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट, तीन सूची में अब​ तक 30 उम्मीदवार घोषित

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में बीएसपी ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट, तीन सूची में अब​ तक 30 उम्मीदवार घोषित

RAIPUR. बहुजन समाज पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तीसरे लिस्ट जारी का कर दी है। पार्टी नेतृत्व ने इस सूची में चार नामों को फाइनल किया है जिसमे एक सामान्य, जबकि तीन अजा के आरक्षित सीटें है। जिन नामों को बसपा की तरफ से हरी झंडी मिली है उनमें बिलासपुर से श्रद्धा सैमसन, मुंगेली से समारू भास्कर, आरंग से एड. संतोष मार्कण्डेय और अहिवारा से इन्दर पूर्णिमा लहरे का नाम शुमार है।

तीसरी सूची में 4 प्रत्याशियों की घोषणा

इससे पहले बसपा ने पहली सूची में कुल नौ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर की थी। वहीं दूसरी सूची में 17 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। इस तरह बसपा ने अब तक 30 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार चुकी है। बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत पोयाम ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कहा था कि बहन कुमारी मायावती, राष्ट्रीय अध्यक्ष बसपा व पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश, पूर्व सांसद के आदेशानुसार बहुजन समाज पार्टी द्वारा छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा आम चुनाव 2023 में अधिकृत उम्मीदवारों की सूची जारी की जाती है।

बेलतरा से राजकुमार सूर्यवंशी होंगे प्रत्याशी

पहली सूची में बिलासपुर जिले के मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र से बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दाऊराम रत्नाकर, बेमेतरा जिले के नवागढ़ विधानसभा क्षेत्र से ओमप्रकाश बाजपेई, जांजगीर-चांपा से राधेश्याम सूर्यवंशी, सक्ती जिले के जैजैपुर से केशवप्रसाद चंद्रा, जांजगीर चांपा जिले के पामगढ़ से इंदु बंजारे, जांजगीर -चांपा जिले के अकलतरा से डॉक्टर विनोद शर्मा, सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले के बिलाईगढ़ से श्याम टंडन, बिलासपुर जिले के बेलतरा से राजकुमार सूर्यवंशी और रामानुजगंज-बलरामपुर जिले के सामरी विधानसभा सीट से आनंद तिग्गा बसपा के प्रत्याशी घोषित किए गए हैं।

BSP BAHUJAN SAMAJ PARTY बहुजन समाज पार्टी छत्तीसगढ़ CG News सीजी न्यूज Third list of candidates of Chhattisgarh 30 candidates of BSP declared so far बसपा के प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट बसपा के अब तक 30 उम्मीदवार घोषित