बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी और कांग्रेस पर साधा निशाना, बोलीं-छत्तीसगढ़ में दलित आदिवासियों पर हो रहा अत्याचार

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी और कांग्रेस पर साधा निशाना, बोलीं-छत्तीसगढ़ में दलित आदिवासियों पर हो रहा अत्याचार

BILASPUR. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जीत के लिए बीजेपी और कांग्रेस के साथ ही बहुजन समाज पार्टी ने भी ताकत झोंक दी है। इसको लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहीं हैं। गुरुवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने जैजैपुर विधानसभा के हसौद तहसील मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान बसपा सुप्रीमो ने कांग्रेस और बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने दोनों पार्टियों को दलित विरोधी और गरीबों का शोषण करने वाली पार्टी बताया है। साथ ही उन्होने जनता से बसपा को वोट देने की अपील की।

जनता से बसपा को वोट देने की अपील

हसौद में बसपा सुप्रीमो मायावती ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मायावती के साथ जैजैपुर से प्रत्याशी केशव चन्द्रा, चंद्रपुर प्रत्याशी लालसाय खुंटे, पामगढ़ की प्रत्याशी इंदु बंजारे समेत 13 विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी मौजूद थे। मायावती ने सभा में मौजूद हजारों से बसपा प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन मांगा।

बीजेपी और कांग्रेस की सरकार में गरीबों का शोषण हुआ

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बसपा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ गठबंधन हुआ है और दोनों पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि देश को आजाद हुए बरसों बीत गए हैं, लेकिन विकास नहीं हुआ। सर्व समाज, मजदूरों, किसानों का विकास नहीं हो सका है, सरकार की नीतियां खराब रही हैं। मायावती ने कहा कि केंद्र के द्वारा महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण दिया गया है, जिसमें SC, ST और OBC की महिलाओं की उपेक्षा की गई है। कांग्रेस सरकार और बीजेपी सरकार में आमजन गरीबों का शोषण हुआ है।

कांग्रेस ने दलित आदिवासियों पर ध्यान नहीं दिया

बिलासपुर साइंस कॉलेज ग्राउंड में हुई जनसभा में मायावती ने बीजेपी और कांग्रेस पर आदिवासी, दलितों की अनदेखी के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया। मायावती ने कहा कि दमदारी और पूरी तैयारी के साथ हम चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस को लंबे समय तक सत्ता में रखने वाले लोग यही दलित आदिवासी हैं। आजादी के बाद से कांग्रेस ने दलित आदिवासियों को लेकर ध्यान नहीं दिया, इसीलिए बसपा जैसी पार्टी बनी। कांग्रेस बीजेपी सहित अन्य विरोधी दलों ने आरक्षण का कोटा अब तक पूरा नहीं किया। महिलाओं के 33 प्रतिशत आरक्षण में भी एसटी एससी वर्ग की महिलाओं के लिए अलग से आरक्षण की कोई व्यवस्था नहीं है।

बेरोजगारी और महंगाई को लेकर बीजेपी को घेरा

मायावती ने फिर दोहराया कि छत्तीसगढ़ में भी दलित आदिवासियों पर अत्याचार हो रहा है। आदिवासियों को जबरन नक्सली बताकर शोषण किया जा रहा। यहां दूसरे अल्पसंख्यक समुदाय की भी हालत ठीक नहीं है। अपर क्लास गरीबों की हालत भी दयनीय बनी हुई है। केंद्र के बीजेपी सरकार की नीतियों के कारण किसानों की स्थिति खराब है। गलत नीतियों के कारण देश में गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई बढ़ रही है। मायावती ने दावा किया कि देश में गिने चुने धन्नासेठों का केवल विकास हो रहा। देश में हर स्तर पर भ्रष्टाचार तेजी से बढ़ रहा है। प्रदेश में भी बड़ा भ्रष्टाचार है। कांग्रेस बीजेपी दोनों दलों ने कुछ नहीं किया।

Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज BSP supremo Mayawati बसपा सुप्रीमो मायावती Mayawati's public meeting in Bilaspur BSP candidate Keshav Chandra from Jaijapur alliance of BSP and Gondwana Gantantra Party in Chhattisgarh मायावती की बिलासपुर में जनसभा जैजैपुर से बीएसपी प्रत्याशी केशव चन्द्रा छत्तीसगढ़ में बसपा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का गठबंधन