राजस्थान में सीएम बनने के सवाल पर बाबा बालकनाथ का जवाब, तिजारा से जीत हासिल

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
राजस्थान में सीएम बनने के सवाल पर बाबा बालकनाथ का जवाब, तिजारा से जीत हासिल

JAIPUR. विधानसभा चुनाव के परिणाम अब सामने आ चुके हैं। ऐसे में चुनावी जीत के बाद बीजेपी में सीएम पद को लेकर मंथन जारी है। बता दें कि बालकनाथ के उनके समर्थक उन्हें राजस्थान का योगी आदित्यनाथ बताते हैं। ऐसे में तिजारा विधानसभा सीट से 6,173 वोटों से चुनाव जीतने के बाद बाबा बालकनाथ भी मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में शामिल हैं। ऐसे में उन्होंने सीएम पद से जुड़े इस सवाल पर एक बड़ा बयान दिया है।

सीएम पद की रेस में बाबा बालकनाथ

चुनावी नतीजे आने के बाद पत्रकारों ने जब बाबा से उनके मुख्यमंत्री बनने को लेकर सवाल पूछा तो, बालकनात ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री हमारे प्रधानमंत्री हमारा सबकुछ पीएम मोदी हैं सब उनके मार्गदर्शन में ही में चलेगा। मोदी जी की देखरेख में ही उनकी विजन के साथ हमारा प्रदेस आगे बढ़ेगा। बाबा बालकनाथ का संबंध यादव समाज से हैं। ऐसे में राजस्थान में ओबीसी होने के कारण सीएम पद की रेस में वो दीया कुमारी से आगे नजर आ रहे हैं।

बाबा का यादव होना लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए हो सकता है कारगर

ओबीसी नेताओं को प्रोजेक्ट देना एक प्रकार से हालिया ट्रेंड में चल रहा है। ऐसे में बाबा का यादव होना उत्तर प्रदेश-बिहार के साथ हरियाणा के लोकसभा चुनावों में भी बीजेपी के लिए कारगर हो सकता है। बता दें कि यूपी और बिहार में यादव वोट का बड़ा शेयर है। बता दें कि इस बार के विधानसभा चुनाव में राजस्थान में सनातन धर्म का मुद्दा भी छाया रहा। ऐसे में बाबा बालकनाथ को कट्टर हिंदुत्ववादी छवि होने का फायदा भी मिल सकता है।

अपराधियों को 3 दिसंबर तक राजस्थान छोड़ने का आदेश

राजस्थान विधासभा चुनाव में कन्हैया लाल मर्डर केस को लोगों ने कांग्रेस के तुष्टिकरण के नीति का नतीजा माना था। हिंदुत्व के मुद्दे पर भी बाबा बालकनाथ को आगे करने पर बीजेपी को आगामी लोकसभा चुनाव में इसका फायदा मिल सकता है। गौरतलब है कि बालकनाथ ने अपराधियों को 3 दिसंबर तक राजस्थान छोड़ देने की चेतावनी भी दी थी।

राजस्थान विधानसभा चुनाव Baba Balaknath बाबा बालकनाथ Rajasthan Assembly Result Rajasthan Assembly Election राजस्थान विधानसभा रिजल्ट Baba Balaknath from Tijara तिजारा से बाबा बालकनाथ