राजस्थान के मंत्री मेघवाल के बिगड़े बोल, बीजेपी के वरिष्ठ नेता आडवाणी को बताया 'विधवा चाची'

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
राजस्थान के मंत्री मेघवाल के बिगड़े बोल, बीजेपी के वरिष्ठ नेता आडवाणी को बताया 'विधवा चाची'

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान के आपदा राहत मंत्री और पार्टी की कैंपेन कमेटी के अध्यक्ष गोविंदराम मेघवाल के बिगड़े बोल सामने आए हैं। मेघवाल ने सोमवार, 11 सितंबर को मीडिया से बात करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को घर की विधवा चाची की संज्ञा दे दी।

जयपुर में पार्टी की कैंपेन कमिटी की पहली बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए मंत्री गोविंदराम मेघवाल ने कहा कि बीजेपी में किसी भी नेता का सम्मान नहीं है। उन्होंने कहा कि आज आडवाणी जी का पता नहीं है। घर में जैसे विधवा चाची होती है, ऐसी उनकी हालात हो गई है।

'बीजेपी मे किसी के भविष्य का पता नहीं'

मंत्री मेघवाल ने बीजेपी में पूर्व स्पीकर कैलाश मेघवाल और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के बीच विवाद और बयानबाजी पर कहा कि जिन कैलाश मेघवाल ने जिंदगीभर अविवाहित रह कर पार्टी की सेवा की, उनका भविष्य 'नौसिखिया ' अर्जुनराम तय करेगा। इससे बड़ा दुर्भाग्य नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि बीजेपी में किसी के भविष्य का कुछ पता नहीं है। वहां सिर्फ आरएसएस का डंडा चलता है। जिन्होंने अंग्रेजों की मुखबरी की थी। गौरतलब है कि गोविंदराम मेघवाल बीकानेर जिले की खाजूवाला सीट से विधायक हैं। हालांकि उनकी यह सीट अब नए जिले अनूपगढ़ का हिस्सा बन गई है। वहीं अर्जुन राम मेघवाल बीकानेर से सांसद हैं। ऐसे में उनके लिए इस तीखी बयानबाजी के पीछे दोनों नेताओं के बीच स्थानीय स्तर की प्रतिस्पर्धा भी है।

मेघवाल पहले भी कई बार विवादित बयान दे चुके

इससे पहले भी कई बार मंत्री गोविंद मेघवाल विवादित बयान देते रहे हैं। पिछले वर्ष जयपुर में एक कार्यक्रम में उन्होंने करवा चौथ पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि भारत में महिलाएं अभी भी छलनी से देखती हैं और करवा चौथ पर अपने पति की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करती हैं, जबकि विकसित देशों में महिलाएं चांद पर जा रहीं हैं। वहीं इस वर्ष जुलाई में उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में मोदी और शाह का सफाया करने के लिए चाहे कानून हाथ में लेना पड़े, तो लेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर टिप्पणी करते हुए मेघवाल ने यह भी कहा कि पीएम मोदी अनपढ़ और आरएसएस के टूल हैं। वे लोकतंत्र के नहीं बल्कि अडानी-अंबानी के प्रधानमंत्री हैं।



मेघवाल ने आडवानी को क्या कहा लालकृष्ण आडवानी को विधवा चाची बताया मंत्री गोविंदराम मेघवाल के बिगड़े बोल what did Meghwal say to Advani called LK Advani a widow aunt Minister Govindram Meghwal's bad words जयपुर समाचार राजस्थान न्यूज Jaipur News Rajasthan News