छत्तीसगढ़ में टिकट बंटने से पहले अब इस इलाके में बीजेपी-कांग्रेस में दिखी गुटबाजी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में टिकट बंटने से पहले अब इस इलाके में बीजेपी-कांग्रेस में दिखी गुटबाजी

SAKTI. छत्तीसगढ़ में इस साल होने चुनाव के लिए टिकट वितरण होने वाला है। इससे पहले ही बीजेपी-कांग्रेस में बगावत देखने को मिल रही है। दरअसल, टिकट दावेदारों के विरोध से साफ पता चलता है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों में गुटबाजी चल रही है। कई क्षेत्रों में पार्टी की अंतर्कलह साफ तौर पर देखने को मिल रही है। इसी क्रम में सक्ती विधानसभा क्षेत्र में भी बीजेपी और कांग्रेस में हो रही गुटबाजी खुलकर सामने आ रही है। यहां कांग्रेस से दावेदारी कर रहे चरणदास महंत, मनहरण राठौर और धर्मेंद्र सिंह अपने-अपने समर्थकों के साथ अलग-अलग जनसंपर्क अभियान में लगे हुए हैं। सभी दावेदार टिकट के लिए अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। ये सभी अपने ही समर्थकों के साथ अपना-अपना शक्ति प्रदर्शन करने में लगे हुए हैं।

बीजेपी के संभावित प्रत्याशियों में दो फाड़

वहीं, सक्ती क्षेत्र में ही बीजेपी के भी संभावित प्रत्याशियों में दो फाड़ देखने को मिल रहा है। कुछ दिन पहले संभावित प्रत्याशियों का नाम सामने आने पर टिकट के दावेदार अपनी ही पार्टी के नेता के खिलाफ बगावत पर उतर गए थे। बगावती नेता हाई कमान के पास अपनी शिकायतें लेकर पहुंच गए थे। वहीं, चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी नेता संयोगिता सिंह जूदेव जोर शोर से चुनाव की तैयारी में लगी हैं। हालांकि, यहां भी पार्टी के कुछ नेता करीब एक माह पहले रायपुर में हाई कमान के पास नए चेहरे को टिकट देने की मांग लेकर पहुंचे थे। इससे साफ पता चलता है कि चंद्रपुर में भी बीजेपी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। वहीं, कांग्रेस की बात करें तो हाल ही में चंद्रपुर विधायक का नोटों के बंडल के साथ एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। हालांकि, कुछ दिन बाद वो मामला दब गया।

जैजैपुर विधानसभा में भी घमासान

जैजैपुर विधानसभा में भी टिकट के लिए घमासान मचा हुआ है। कुछ दिन पहले बीजेपी के संभावित प्रत्याशियों के नाम सामने आने के बाद इस विधानसभा में भी अंदरूनी घमासान खुलकर सामने आया था। पार्टी के जिला अध्यक्ष कृष्णकांत चंद्रा को जैजैपुर से प्रत्याशी बनाए जाने की खबर के बाद जैजैपुर विधानसभा के बीजेपी नेताओं ने विरोध करना शुरू किया था। क्षेत्र के कई नेता इसका विरोध करते हुए बीजेपी हाई कमान से स्थानीय नेता को ही प्रत्याशी बनाने की मांग करने लगे।

सक्ती समाचार विधानसभा चुनाव सक्ती विधानसभा में दोनों पार्टियों में गुटबाजी छत्तीसगढ़ में बीजपी कांग्रेस में गुटबाजी राजनीतिक न्यूज Political News Assembly Elections Sakti News factionalism between both the parties in Sakti Assembly Factionalism in BJP Congress in Chhattisgarh