राजस्थान में मतदान से पहले पीएम करेंगे आधा दर्जन दौरे, रोड-शो से लेकर आमसभाएं तक करेंगे

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
राजस्थान में मतदान से पहले पीएम करेंगे आधा दर्जन दौरे, रोड-शो से लेकर आमसभाएं तक करेंगे

JAIPUR. 4 राज्यों के विधानसभा चुनावों में पीएम मोदी ने प्रत्येक राज्य में लगातार दौरे किए हैं। 17 नवंबर को मध्यप्रदेश में मतदान है, इसके बाद पीएम राजस्थान में लगातार दौरे करेंगे। जयपुर और जोधपुर में प्रधानमंत्री के रोड शो होने हैं जबकि 4 जिलों में वे आमसभाएं लेंगे, ताकि पूरा राजस्थान कवर हो सके। बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव की कमान खुद प्रधानमंत्री मोदी ने अपने हाथों में रखी है। यहीं कारण है कि वे अपनी दौरों से धुआंधार चुनाव प्रचार करने की तैयारी में हैं।

एक दिन में लेंगे दो सभाएं

प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे के तहत वे 15 नवंबर को बाड़मेर और बायतु में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके दो दिन बाद 18 नवंबर को वे भरतपुर और नागौर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा 20 नवंबर को पाली में भी प्रधानमंत्री की एक जनसभा प्रस्तावित है। इसके बाद वे 22 और 23 नवंबर को जयपुर और जोधपुर में रोड शो करने वाले हैं।

साल भर से हो रहे पीएम के दौरे

राजस्थान में बीते एक साल में पीएम मोदी 11 मर्तबा प्रदेश के दौरे पर आ चुके हैं। सितंबर 2022 से पीएम के दौरों की शुरुआत हो गई थी। जिसके बाद वे समय-समय पर राजस्थान जाते रहे। उन्होंने सिरोही, भीलवाड़ा, दौसा, नाथद्वारा, अजमेर, बीकानेर, सीकर, जयपुर और उदयपुर के दौरे किए। इस दौरान अनेक परियोजनाओं की आधार शिला रखी गई तो कई विकास कार्यों का लोकार्पण भी हुआ।

2 रोडशो और कई जनसभाएं करेंगे राजस्थान में पीएम के दौरे will hold 2 roadshows and many public meetings PM's visit to Rajasthan Rajasthan Assembly elections राजस्थान विधानसभा चुनाव राजस्थान न्यूज Rajasthan News