भीम आर्मी- आजाद समाज पार्टी प्रदेश अध्यक्ष पर लगे BJP से सांठगांठ के आरोप, प्रदेश उपाध्यक्ष ने लगाए आरोप, दिग्गी भी मैदान में कूदे

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
भीम आर्मी- आजाद समाज पार्टी प्रदेश अध्यक्ष पर लगे BJP से सांठगांठ के आरोप, प्रदेश उपाध्यक्ष ने लगाए आरोप, दिग्गी भी मैदान में कूदे

BHOPAL. दलितों के युवा तुरुप चंद्रशेखर आजाद रावण की पार्टी ने बीजेपी से सांठगांठ कर ली है। यह आरोप उनकी ही आजाद समाज पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और डबरा से प्रत्याशी रूपेश कैन ने लगाए हैं। हालांकि रूपेश ने इसके लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील अस्तेय और भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील बैरसिया पर ये आरोप लगाए हैं। आरोप है कि दोनों ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में प्रचार किया।

दिग्विजय सिंह ने शेयर किया वीडियो

आजाद समाज पार्टी के इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी कूद पड़े। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया। जिसमें लिखा है कि बीजेपी एससी-एसटी के हित में काम करने बजाय केवल चुनाव में एससी-एसटी वोट काटने के लिए नौजवानों को खरीद रही है। दिग्विजय सिंह ने लिखा कि चाहे बीएसपी हो, भीम आर्मी या जयस या फिर गोंगपा, इन संगठनों को बीजेपी के चंगुल में नहीं फंसना चाहिए। एससी-एसटी की लड़ाई लड़नी चाहिए। हम कांग्रेस जन उनका साथ देंगे।

28 अक्टूबर का है वीडियो

दिग्विजय सिंह ने जिस वीडियो को शेयर किया है वह 28 अक्टूबर का बताया जा रहा है। इस वीडियो में आजाद समाज पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रूपेश कैन भोपाल की एक सड़क पर दोनों प्रदेश अध्यक्षों पर खुले तौर पर बीजेपी से सांठगांठ के आरोप लगा रहे हैं। वे कहते सुनाई दे रहे हैं कि बीजेपी की गाड़ी लेकर चल रहे हैं। ये हैं हमारे प्रदेश अध्यक्ष, जिनने करोड़ों रूपए लेकर हमारी समाज को बेच दिया। वीडियो में वे दौड़ते नजर आ रहे हैं और सवाल कर रहे हैं कि बताइए यह गाड़ी किसकी है। मुंह सामने कीजिए, पूरी समाज आपको देख रही है। क्या यह सही है कि आपने बीजेपी से पैसे लिए और 6-6 गाड़ियां ले ली हैं।

चंद्रशेखर आजाद को भी है जानकारी

आजाद समाज पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रूपेश कैन का कहना है कि जब उन्हें इस बात की जानकारी लगी तो उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद को भी बताया। उन्होंने मुझे भोपाल बुलाया था, मैंने सभी सबूत दिखाए तो उन्होंने चुनाव के बाद एक्शन लेने की बात कही। लेकिन जब हम लोग एयरपोर्ट से बाहर आए तो दोनों प्रदेश अध्यक्षों ने कहा कि हमारा क्या कर लिया? जिसके बाद मैंने उनकी गाड़ी रोककर ये सवाल किए थे।

मामले में हो चुकी है एफआईआर

रूपेश कैन का कहना है कि पार्टी के दोनो प्रदेश अध्यक्षों ने बहुजन समाज को बेचने के एवज में काफी मोटी राशि बीजेपी से ली और प्रॉपर्टी बनाई है। कार्यकर्ताओं ने उन्हें पकड़ा था तो उन्होंने कोहेफिजा थाने में हमारे खिलाफ एफआईआर करा दी। एफआईआर में घटना 2 से ढाई बजे की बताई गई है, लेकिन उस वक्त मैं शताब्दी एक्सप्रेस में था। शाम 4 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष एयरपोर्ट से वापस गए थे।



MP News एमपी न्यूज दिग्विजय सिंह Digvijay Singh allegations of nexus with BJP Bhim Army and Azad Samaj Party Chandrashekhar Azad Ravan भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी चंद्रशेखर आजाद रावण बीजेपी से सांठगांठ के आरोप