दंतेवाड़ा में बढ़ा नक्सली उत्पात: एक एक कर जला दी 14 गाड़ियां, ग्रामीणों में भारी दहशत

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
दंतेवाड़ा में बढ़ा नक्सली उत्पात: एक एक कर जला दी 14 गाड़ियां, ग्रामीणों में भारी दहशत

शिवम दुबे, RAIPUR. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा में उत्पात की खबर सामने आई है। यहां दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने भयंकर उत्पात मचाते हुए भांसी डामर प्लांट को आग के हवाले कर दिया है। जिसमें प्लांट के साथ एक-एक कर 14 गाड़ियां भी जलकर राख हो गई है। इस घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली मौके से भाग निकले। इस घटना से ग्रामीणों में दहशत है। ये मामला भांसी थाना क्षेत्र का है।

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक भांसी पुलिस थाने से महज 1 किलोमीटर की दूरी पर डामर प्लांट स्थित है। रोड़ बनाने का काम अभी भी चल रहा था। देर रात यहां जंगल के रास्ते नक्सली पहुंचे थे। इनमें कुछ वर्दीधारी हथियारबंद भी थे। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने पहले प्लांट के चौकीदार को बंधक बनाया और फिर गाड़ियों का फ्यूल टैंक तोड़कर आग लगा दी। करीब 50 से ज्यादा नक्सली यहां पहुंचे थे।

एक एक 14 गाड़ियां खाक!

नक्सलियों ने उत्पात मचाते हुए डामर प्लांट के साथ 4 हाईवा, 2 शिफ्टर, 2 पानी टंकी, 1 मिक्सर मशीन, 1 एजाक्स, 1 पिकअप, 3 हाइड्रा और एक डीजल गाड़ी को जला दिया है। सूचना मिलते ही पुलिस के जवान रात में ही मौके पर पहुंच गए। वाहनों में लगी आग को बुझाने की कोशिश की गई। फिलहाल पुलिस जवानों को सर्चिंग पर भेजा गया है।

एडिशनल एसपी ने की पुष्टि

एडिशनल एसपी आर के बर्मन ने पुष्टि करते हुए बताया है कि रात 1 बजे के आसपास थाना भांसी अंतर्गत रोड निर्माण में लगी गाड़ियों में 25-30 नक्सली जिसमें से कुछ ग्रामीण वेषभूषा और कुछ वर्दी में आए थे, उन्होंने गाड़ियों में आगजनी की है। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी बल के साथ पहुंचे, आग बुझाई गई। लगभग 14 गाड़ियां में आंशिक रूप से जली हैं। घटना के बाद डीआरजी और अन्य दल भी मौके पर पहुंच गए, अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

Dantewada News Naxalite havoc in Chhattisgarh Naxalite violence Naxalite affected areas Chhattisgarh Naxalite area दंतेवाड़ा न्यूज छत्तीसगढ़ में नक्सली कहर नक्सली उत्पात नक्सल प्रभावित क्षेत्र छत्तीसगढ़ नक्सली इलाका